Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sita Navami 2024: मां सीता की पूजा से सदा सुखी रहेंगी सुहागिनें, इन सरल उपाय को करने से मिलेंगे कई लाभ

Sita Navami: सीता नवमी के दिन आप इन खास उपायों को कर सकते हैं. इन्हें करने से कार्य में सफलता प्राप्त होती है.

Latest News
Sita Navami 2024: मां सीता की पूजा से सदा सुखी रहेंगी सुहागिनें, इन सरल उपाय को करने से मिलेंगे कई लाभ

Sita Navami 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Sita Navami 2024: कल 16 मई को सीता नवमी मनाई जाएगी. सीता नवमी का पर्व वैशाख माह की शुक्ल पक्ष नवमी को मनाया जाता है. यह दिन मां सीता के प्रकट होने के दिन के रूप में मनाया (Sita Navami Puja Vidhi) जाता है. सुहागिन महिलाएं के लिए यह दिन बहुत ही खास होता है. इस दिन व्रत करने से महिलाओं को अखंड सौभाग्य की प्राप्ति होती है. सीता नवमी पर आपको इन खास उपायों (Sita Navami 2024 Upay) को करना चाहिए. चलिए इनके बारे में बताते हैं.

सीता नवमी पर करें ये उपाय
- सीता नवमी के दिन मां सीता की पूजा अवश्य करें. सीता नवमी पर सुबह जल्दी स्नान आदि कर साफ कपड़े पहनें. पूजा घर में मां सीता और श्रीराम की तस्वीर लगाएं और पूजा करें. सीता नवमी के लिए पूजा का शुभ मुहूर्त सुबह 11ः08 से दोपहर को 01ः21 तक रहेगा.

- आप सीता नवमी पर निर्जला व्रत रख सकते हैं. इस दिन व्रत करने से पुण्य प्राप्त होता है. व्रत में पूरा दिन भूखा रहें या फलाहार करें. शाम को व्रत का पारण करें. व्रत और पूजा में सीता रमेश्वर मंत्र का जप करें.


सपने में नजर आएं ये 5 घटनाएं तो किसी से न करें शेयर, वरना हो सकता है नुकसान


- अगर आप प्रेम विवाह करना चाहते हैं और इसमें अड़चन आ रही है तो सीता नवमी पर माता सीता और श्री राम की एक साथ पूजा करें. पूजा में जानकी स्त्रोत का पाठ करें. ऐसा करने से मनपसंद शादी करने में आसानी होती है.

- विवाह में देरी हो रही है या किसी भी कारण से रिश्ता नहीं हो पा रहा है तो आपको सीता नवमी पर प्रभु श्रीराम, माता सीता और माता लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए. पूजा में पीले कपड़े में हल्दी की गांठें बाधकर चढ़ाएं.

- खुशहाल वैवाहिक जीवन के लिए महिलाएं सीता माता को खीर को भोग लगाएं और पीले रंग के वस्त्र अर्पित करें. माता को सोलह श्रृंगार की सामग्री अर्पित करें. इससे दांपत्य जीवन खुशहाल रहता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement