Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Somwar Ke Upay: सोमवार को ये उपाय करने से मिलेगी महादेव की कृपा, कारोबार में लाभ के साथ समाज में बढ़ेगा मान सम्मान

सोमवार का दिन सबसे शुभ होता है. इसकी वजह महादेव को यह दिन सबसे प्यारा होना है. भगवान और माता पार्वती की पूजा अर्चना करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं. अपने भक्तों के दुख दूर कर देते हैं.

Latest News
Somwar Ke Upay: सोमवार को ये उपाय करने से मिलेगी महादेव की कृपा, कारोबार में लाभ के साथ समाज में बढ़ेगा मान सम्मान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देवों देव महादेव भगवान शिव की कृपा प्राप्त करने के लिए सोमवार का दिन सबसे शुभ होता है. इसकी वजह महादेव को यह दिन सबसे प्यारा होना है. इस दिन भगवान और माता पार्वती की पूजा अर्चना करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं. अपने भक्तों के दुख दूर कर देते हैं. वहीं अगर आप कुंडली में दोष, भागय में रुकावट या फिर किसी जीवन में आर्थिंक तंगी और कर्ज से जूझ रहे हैं तो सोमवार के दिन कुछ उपाय कर सकते हैं. इन उपायों को भोलेनाथ की कृपा प्राप्त हो सकती है. इससे व्यक्ति हर दुख क्लेश और कष्ट दूर हो जाते हैं. जीवन की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है. आइए जानते हैं सोमवार को वो उपाय, जो कष्टों से मुक्ति दिला देते हैं...

भगवान शिव हो जाएंगे प्रसन्न

भगवान शिव की कृपा और आशीर्वाद प्राप्ति के लिए सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध और जल चढ़ाएं. इसके बाद गौरी शंकर रुद्राक्ष अर्पित करें. साथ ही घी, शक्कर, गेहूं के आटे का भोग लगाकर आरती उतारें. प्रदोष काल में सफेद चीज जैसे दूध, चावल का दान करें. इससे वैवाहिक जीवन में प्रसन्नता आती है. पति पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है. 

कुंडली में चंद्रमा स्थिति हो जाएगी मजबूत

अगर आप मानसिक रूप से परेशान और तनाव में हैं तो सोमवार के दिन ब्रह्म मुहूर्त में प्रदोष काल में शिवलिंग की विधिवत पूजा करें. 21 बेलपत्र लेकर उन पर सफेद चंदन लगाकर शिवलिंग को अर्पित करें. इसके बाद शिव चालीसा या फिर शिवाष्टक का पाठ करें. हर सोमवार ऐसा करने से भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है. साथ ही कुंडली में चंद्रमा की स्थिति मजबूत होती है. तनाव और मानसिक समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है. 

दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी

अगर आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर है. आप आर्थिक तंगी के साथ ही कर्ज से जूझ रहे हैं तो सोमवार के दिन सूर्योदय के समय शिवलिंग पर गन्ने के रस से अभिषेक करें. प्रदोष काल में शहद की धारा अर्पित करें. इसके बाद रुद्राक्ष की माला से सुबह और शाम 'ॐ नमो धनदाय स्वाहा' मंत्र का जप करें. ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्न होंगे. आर्थिक समस्याएं खत्म हो जाएंगी. जीवन में सुख शांति और वृद्धि की प्राप्ति होगी. 

धन धान्य में होगी वृद्धि 

सोमवार के दिन प्रदोष काल में शिवलिंग पर सफेद चंदन, दूध, धतूरा, चावल, आक और गंगाजल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें. इसके बाद चावल में मिले तिल को दान करें. इसके बाद महामृत्युंजय मंत्र का कम से कम 108 बारी जप करें. साथ ही शिव चालीसा या फिर शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ भी कर सकते हैं. इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ेगा. जीवन में धन धान्य की वृद्धि होगी. धन आवक के सोर्स जनरेट होंगे. 

व्यापार में तेजी से होगी उन्नति

कारोबार और व्यापार में उन्नति न होने से परेशान हैं तो शिवलिंग का अभिषेक शुरू कर दें. भगवान शिव पर दूध अर्पित करें. अब शिवलिंग पर चढ़े दूध में से थोड़ा सा तांबे के बर्तन में भर लें. इसे पूरी श्रद्धा और भगवान शिव का नाम लेकर 'ॐ नम: शिवाय:' मंत्र का जप करते हुए व्यवसाय स्थल पर छिड़क दें. नियमित रूप से ऐसा करने पर आपके जीवन में बाधाएं दूर हो जाएगी. तरक्की के रास्ते खुलेंगे. व्यवसाय में भी वृद्धि होगी. 

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement