Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sunday Tips: रविवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, रुष्ट हो जाएंगे सूर्य देव, किस्मत पर लगा देंगे ताला

हिंदू धर्म में हर दिन को विशेष माना गया है. इसी तरह रविवार को सूर्य देव का दिन कहा जाता है. इस दिन कोई भी ऐसा कार्य नहीं करना चाहिए, जो उनके विपरित हो. इससे घर में समस्याएं और भाग्य दोष लगता है.

Sunday Tips: रविवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, रुष्ट हो जाएंगे सूर्य देव, किस्मत पर लगा देंगे ताला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Ravivar Ko Na Kare Ye Kaam) रविवार के दिन ज्यादातर वर्किंग लोगों की छुट्टी रहती है. ऐसे में बहुत से लोग इस दिन सामान लाने से लेकर घर के दूसरे कई जरूरी कामों को निपटाने में जुट जाते हैं. इसबीच कई ऐसे काम भी कर जाते हैं, जो भूलकर भी नहीं करने चाहिए. इसकी वजह से भगवान सूर्य देव नाराज हो सकते हैं. जीवन में शक्ति देने से लेकर मानसिक शांति, ऊर्जा और सफलता देने वाले सूर्यदेव इन सभी चीजों को जीवन में अभाव पैदा कर देते हैं. यही वजह  है कि रविवार को कुछ चीजों को घर लाना बेहद नुकसानदायक बताया है. यह आपके भाग्य को प्रभावित करती है. आइए जानते हैं रविवार को कौन से वो छह काम हैं, जिन्हें अगले दिन पर टाल देना ही बेहतर होता है.

Gupt Navratri 2023: कल से शुरू हो रहे हैं गुप्त नवरात्रि, जानें शुभ संयोग, तिथि और महत्व

तांबा बेचने से बचें

रविवार के दिन भूलकर भी तांबा न बेचने से बचें. इसके साथ ही सूर्य से संबंधित कोई दूसरी धातु को भी न बेचे. इसे बहुत ही अशुभ माना जाता है. यह सूर्य को प्रभावित करता है. भगवान सूर्य जीवन में बने रहे कामों को रोक देते हैं. 

इस रंग के कपड़े न पहने

प्रकाश देने वाले सूर्य देव को काले, नीले, ग्रे और कत्थई रंग बिल्कुल पसंद नहीं है. रविवार के दिन इन रंगों के कपड़े नहीं पहचनने चाहिए. इसकी वजह काले रंग का शनिदेव का प्रिय होना है. शनिदेव और सूर्यदेव एक दूसरे पिता पुत्र होने के बाद भी एक दूसरे के विपरित मानें जाते हैं. यही वजह है कि रविवार को गहरे रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए. 

Important Rules Of Temple: पूजा करने से पहले मंदिर के इन 7 नियमों का करें पालन, पितृदोष से मुक्ति के साथ होगी उन्नती

मांस मंदिरा का न करें सेवन 

रविवार के दिन मांस मंदिरा का सेवन भूलकर भी न करें. कुछ लोग रविवार को ही इस तरह का खाना डाइट में शामिल करते हैं. इसे भगवान सूर्य देव नाराज हो जाते हैं.  

पश्चिम की तरफ न करें यात्रा 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, रविवार के दिन पश्चिम दिशा की तरफ यात्रा नहीं करनी चाहिए. अगर यह जरूरी है तो यात्रा पर निकलने से पहले दलिया, पान या फिर घी खाकर पांच कदम पूर्व दिशा में चलें. इसके बाद पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़ सकते हैं. 

घर बनाने का सामान

रविवार को घर बनाने का सामान खरीदने से बचना चाहिए. इसे काम में अवरोध पैदा होता  है. काम में देरी लगती है. साथ ही अड़चन पैदा होती हैं. काम को सफल होने में लंबा समय लग सकता है.

न खरीदें हार्डवेयर का सामान

रविवार को हार्डवेयर का सामान खरीदने से बचना चाहिए. यह आपको धन की हानि पहुंचा सकता है. मान्यता है कि यह बहुत ही अशुभ होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement