Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Surya Gochar 2023: सूर्य गोचर से चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, नौकरी और व्यापार में होगा लाभ

Surya Gochar 2023 Date: 18 अक्टूबर को सूर्य गोचर से इन 4 राशियों का भाग्योदय होगा, इस दौरान नौकरी में तरक्की और व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं.

Surya Gochar 2023: सूर्य गोचर से चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, नौकरी और व्यापार में होगा लाभ

सूर्य गोचर से चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, नौकरी और व्यापार में होगा लाभ

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में सूर्य ग्रह अगर मजबूत स्थिति में हों तो व्यक्ति के जीवन से सारे संकट मिट जाते हैं और घर में सुख समृद्धि बनी रहती हैं. शास्त्रों में सूर्य (Surya Gochar 2023) देव को आत्मा का कारक माना जाता है और कुंडली में सूर्य मजबूत रहने से आत्मबल में वृद्धि होती है. इतना ही नहीं, इससे  करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता मिलती है. यही वजह है कि ज्योतिष शास्त्री करियर और कारोबार में तरक्की और उन्नति पाने के लिए कुंडली में सूर्य मजबूत करने की सलाह देते हैं. बता दें कि सूर्य देव (Sun Transit) वर्तमान में कन्या राशि (Surya Gochar 2023 Date) में विराजमान हैं और नवरात्रि में 18 अक्टूबर को राशि परिवर्तन कर तुला राशि में गोचर करेंगे, जिससे राशि चक्र की सभी राशियों पर विशेष प्रभाव पड़ेगा. लेकिन, सभी 12 राशियों इन 4 राशियों को सर्वाधिक लाभ (Lucky Zodiac Sign) प्राप्त होगा. आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वो 4 राशियां...

धनु राशि (Dhanu Rashi)

ज्योतिष गणना के अनुसार सूर्य देव राशि परिवर्तन के दौरान धनु राशि के जातकों के आय भाव में विराजमान होंगे और इससे धनु राशि के जातकों को करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता प्राप्त होगी. इसके अलावा सूर्य गोचर के दौरान कारोबार में वृद्धि होगी और इससे नवरात्रि के दिनों में धन लाभ होगा.

कछुए की अंगूठी धारण करने से पहले जान लें ये 5 नियम, अनदेखी करने पर बर्बाद हो सकता है जीवन

मकर राशि (Makar Rahsi) 

वहीं तुला राशि में गोचर के दौरान सूर्य देव मकर राशि के करियर और कारोबार भाव में रहेंगे. बता दें कि इस भाव में सूर्य के रहने पर जातक अपने जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करता है और जातक को किस्मत का पूरा साथ मिलता है. इससे सरकारी नौकरी के योग भी बनते हैं और कारोबार में बढ़ोतरी होती है.

कुंभ राशि (Kumbh Rashi)

कुंभ राशि के जातकों पर वर्तमान समय में साढ़े साती का दूसरा चरण चल रहा है और शनि कुंभ राशि में वक्री चाल चल रहे हैं. जिसके कारण कुंभ राशि के जातकों को जीवन में मन मुताबिक सफलता नहीं मिल रही है. लेकिन राशि परिवर्तन के दौरान सूर्य देव कुंभ राशि के भाग्य भाव होंगे और इस भाव में सूर्य की उपस्थिति से कुंभ राशि के जातकों के आय और सौभाग्य में वृद्धि लाएगी. इससे व्यापार में वृद्धि होगी.

हथेली पर है ये रेखा तो सरकारी नौकरी पक्की, दिन दूनी रात चौगुनी होगी तरक्की

कन्या राशि (kanya Rashi) 

ज्योतिष गणना के अनुसार सूर्य तुला राशि में गोचर के दौरान कन्या राशि के आय भाव में दिखेंगे. इस भाव में सूर्य या गुरु के रहने पर धन व्यापार में वृद्धि के योग बनते हैं. इस दौरान साथ ही आय के नए स्त्रोत बनेंगे और सिंह और तुला राशि के जातकों को भी लाभ प्राप्त होगा.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement