Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shri Ram Loving Zodiac: ये 5 राशियां हैं श्रीराम की प्रिय, कभी नहीं छोड़ती रघुपति की कृपा

अयोध्या महासम्मेलन में राम मंदिर के गर्भगृह में आज राम लला का जन्म हो रहा है. पूरा देश राम नाम की भावना में तैर रहा है. इस खास दिन पर जानिए श्री रामचन्द्र को कौन सी राशियां सबसे अधिक प्रिय हैं.

Latest News
Shri Ram Loving Zodiac: ये 5 राशियां हैं श्रीराम की प्रिय, कभी नहीं छोड़ती रघुपति की कृपा
5 zodiac signs are beloved of Shri Ram
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आज 22 जनवरी 2024 सोमवार का दिन बहुत खास है. आज पांच सौ साल का इंतजार बस कुछ ही घंटों में खत्म होने जा रहा है. रामजन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होना है. उनके साथ ही राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. श्री रामचन्द्र हमें जीवन के सभी दुखों को मुस्कुराहट के साथ दूर करना सिखाते हैं. उनकी खुद की जिंदगी में दुख बार-बार आया है. लेकिन हर बार उन्होंने हार न मानते हुए सभी आपदाओं का हंसते हुए सामना किया. अपनी ख़ुशी से ज़्यादा ज़रूरी है लोगों की भलाई. तो हजारों साल बाद आज भी अरबों लोग उनके नाम पर रोते हैं.

ज्योतिषीय गणना कहती है कि भगवान विष्णु के अवतारों में से एक श्री रामचन्द्र की किसी भी राशि के जातकों पर विशेष कृपा रहती है. देखिए किन राशियों को मिलती है राम की कृपा.

मीन राशि

राशि चक्र की बारहवीं राशि मीन है. इस राशि का स्वामी ग्रह बृहस्पति है. ज्योतिषियों का कहना है कि मीन राशि के जातकों पर राम की कृपा सदैव बनी रहती है. श्रीराम की कृपा से इन्हें जीवन में धन और समृद्धि मिलती है. मीन राशि के जातकों को समाज में उच्च पद, यश और प्रतिष्ठा मिलती है.

तुला
तुला राशि के जातकों का ग्रह स्वामी शुक्र है. इस राशि के लोग बहुत धार्मिक होते हैं. वे अक्सर विभिन्न धार्मिक और सामाजिक सेवा गतिविधियों में शामिल रहते हैं. श्री रामचन्द्र के आशीर्वाद से तुला राशि के जातकों को धार्मिक शक्ति और उच्च आध्यात्मिक ज्ञान प्राप्त होता है. ये किसी भी कठिन परिस्थिति से लड़ सकते हैं.

मिथुन राशि
मिथुन राशि श्री राम को विशेष प्रिय है. जीवन के कठिन समय में रघुपुति स्वयं उनकी रक्षा करते हैं. मीन राशि के जातकों को आमतौर पर समाज में उच्च स्थान प्राप्त होता है. संकट के समय भी राम के नाम पर खड़े रहकर वे सभी खतरों पर विजय पा सकते हैं. इनमें जीवन में बड़ी सफलता और प्रसिद्धि हासिल करने की क्षमता होती है.

कर्क
ज्योतिष गणना के अनुसार कर्क राशि के जातक श्रीराम के विशेष प्रिय होते हैं. राम की कृपा से उन्हें हमेशा सौभाग्य का साथ मिलता है. इन्हें समाज में लोकप्रियता और प्रतिष्ठा प्राप्त होती है. कर्क राशि के जातकों को भी राम की कृपा से कार्यक्षेत्र में सुधार का मौका मिलेगा. उनके परिवार में हमेशा ख़ुशी का माहौल रहता है.

कुंभ राशि
कुम्भ राशि का ग्रह स्वामी शनि है. वे मेहनती हैं. कुंभ राशि वाले जातकों पर श्री राम की कृपा बनी रहेगी. राम की कृपा से और अपनी मेहनत से ये जीवन में बड़ी सफलता हासिल कर सकते हैं. राम की कृपा से जीवन में बुरा समय आने पर भी वे टूटते नहीं. वे जानते हैं कि अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कठिन समय में कैसे डटे रहना है.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement