Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bedroom Vastu Defects: आपका बेडरूम इन वास्तु दोष के कारण बन सकता है पूरे घर की सुख-शांति भंग करने की वजह

क्या आपको इस बात की जानकारी है कि बैडरूम का वास्तु कैसा होना चाहिए या किस चीज से वास्तु दोष लगता है? नहीं, तो चलिए जान लें.

Latest News
Bedroom Vastu Defects: आपका बेडरूम इन वास्तु दोष के कारण बन सकता है पूरे घर की सुख-शांति भंग करने की वजह

Bedroom Vastu Defects

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अपने कार्यस्थल के अलावा हम अपने बेडरूम में अधिक से अधिक समय बिताते हैं. इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हमारे बेडरूम का वास्तु न केवल सही होना चाहिए बल्कि सकारात्मक ऊर्जा भी देने वाला हो. क्यों कि ये न केवल पति-पत्नी के रिश्ते के लिए बल्कि खुद के विकास और सुख के लिए भी जरूरी है.

तो चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मौजुमदार से जान लें कि बेडरूम का वास्तु कैसा होना चाहिए और गलत वास्तु दोष से क्या नुकसान होते हैं. साथ ही घर के मुखिया के बैडरूम में क्या बातें ध्यान में रखनी चाहिए.

संपत्ति विवाद को चुटकियों में सुलझा देंगे ये उपाय, 7 दिनों में दिखने लगेगा असर  

मास्टर बेडरूम के लिए वास्तु
परिवार के सभी सदस्यों के बेडरूम के लिए अलग-अलग जोन वास्तु में बताए गए हैं. अपने बेडरूम को घर के उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पूर्व कोनों में रखने से बचना चाहिए. ईशान कोण में शयन कक्ष होने से धन हानि, सभी कार्यों में रुकावट, बेटी की शादी में देरी और नौकरी छूटने जैसी समस्या होती है.

घर का मालिक का बैडरूम कैसा हो
घर के स्वामी का शयन कक्ष दक्षिण पश्चिम में ही होना चाहिए. पृथ्वी क्षेत्र में स्थित दक्षिण-पश्चिम बेडरूम स्थिरता और आंतरिक शक्ति प्रदान करता है. दक्षिण-पश्चिम में कमरा परिवार के सबसे बड़े सदस्य या मुखिया का होना चाहिए. सेंट्रल साउथ बेडरूम का इस्तेमाल सबसे बड़ा बेटा भी कर सकता है. बुजुर्ग लोग दक्षिण-पश्चिम में आराम महसूस करते हैं. दादा या पारिवारिक व्यवसाय करने वालों को घर के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में सोना चाहिए.

दक्षिण पूर्व शयन कक्ष
दक्षिण-पूर्व में एक शयनकक्ष घर में अनिद्रा और तनाव को जन्म देता है, जिससे जोड़े टूट जाते हैं. इतना ही नहीं, इस कोने पर आग्नेय (दक्षिण-पूर्व) का शासन है, जो आक्रामक व्यवहार और प्रभुत्व का कारण बन सकता है. हालांकि, बच्चे, विशेष रूप से शर्मीले व्यक्तित्व वाले लोग इस कमरे से लाभ उठा सकते हैं.

वृश्चिक वालों की इन राशियों से खाती है खूब पटरी, इन जातकों के साथ प्यार और शादी होती है सफल

नवविवाहित जोड़े
नवविवाहित जोड़े का बेडरूम को घर के उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पूर्व कोनों में रखने से बचें. ईशान कोण में शयन कक्ष होने से धन हानि, सभी कार्यों में रुकावट, बेटी की शादी में देरी या अलगाव के साथ ही नौकरी छूटने की वजह बन सकता है.

बैडरूम को कभी न रखें इस जगह
शयनकक्ष घर के मध्य भाग में नहीं होना चाहिए. घर का केंद्रीय क्षेत्र जिसे ब्रह्मस्थान कहा जाता है, ऊर्जा का स्रोत है और एक निरंतर कंपन करने वाली शक्ति है जो एक बेडरूम के मूल कार्य के खिलाफ जाती है - एक जो शांति और शांति प्रदान करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement