Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Thumb Palmistry: अंगूठे का शेप खोल देगा आपके आईक्यू लेवल का राज, मूर्ख हैं या तेज जानिए

Palmistry About Thumb: व्यक्ति के अंगूठे व उसकी बनानट के आधार पर व्यक्ति के भविष्य व उसके स्वभाव के बारे में जान सकते हैं.

Latest News
Thumb Palmistry: अंगूठे का शेप खोल देगा आपके आईक्यू लेवल का राज, मूर्ख हैं या तेज जानिए

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सामुद्रिक शास्‍त्र (Samudrika Shastra) में व्यक्ति के शरीर की बनावट, आकार व शरीर पर मौजूद निशान के बारे में काफी कुछ बताया गया है. हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) में हथेली की रेखाओं से व्यक्ति के भविष्य व उसके स्वभाव के बारे में जान सकते हैं. ऐसे ही सामुद्रिक शास्‍त्र (Samudrika Shastra) के जरिए भी हम व्यक्ति के भविष्य ही नहीं बल्कि उसके स्वभाव के बारे में भी जान सकते हैं. तो चलिए आज व्यक्ति के अंगूठे व उसकी बनानट (Thumb Reveal About Person) के आधार उसके बारे में जानते हैं. व्यक्ति के हाथ का अंगूठा छोटा, बड़ा व लचीला होता है. इससे व्यक्ति के स्वभाव के संकेत मिलते हैं.

लंबा व पतला अंगूठा
ऐसे लोग जिनका अंगूठा लंबा व पतला होता है वह बड़े ही शांत स्वभाव के होते हैं. यह अपनी बातों से किसी का भी दिल जीत लेते हैं. यह जीवन में आने वाली चुनौतियों का डटकर सामना करते हैं. यह कला के क्षेत्र में नाम कमाते हैं.

यह भी पढ़ें - वट सावित्री व्रत पर बन रहे हैं तीन दुर्लभ योग, सुहागिन महिलाओं के लिए हैं शुभ, जानें कैसे उठाएं

झुका अंगूठा
व्यक्ति के हाथ का अंगूठा झुका हुआ है तो यह ऐसे संकेत देता है कि वह लोग आसानी से घुलमिल जाते हैं. यह लोग रिश्तों में अच्छा तालमेल रखते है व खुद में बदलाव लाते रहते हैं. 

लचीला अंगूठा
जिन लोगों के हाथ का अंगूठा लचीला हो यानी आसानी से पीछे की ओर मुड़ जाता हो वह बहुत ही चंचल स्वभाव के होते हैं. ऐसे लोगों का काम में मन नहीं लगता है इन्हें असफलता का सामना करना पड़ता है.

लंबा अंगूठा
अधिक लंबा अंगूठा होना अशुभ माना जाता है. ऐसे लोगों को मूर्ख भी माना जाता है. इन्हें जीवन में कई समस्याओं और उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement