Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tulsi Ke Upay: तुलसी के 11 पत्तों से करें ये 5 उपाय, जगा देंगे सोई किस्मत, जीवनभर पास नहीं आएगा दुख

घर में कलेश से लेकर धीमें व्यापार और शारीरिक बीमारियों से परेशान हैं तो तुलसी के 11 पत्तों के उपाय आपकी समस्याओं को खत्म कर सकते हैं.

Tulsi Ke Upay: तुलसी के 11 पत्तों से करें ये 5 उपाय, जगा देंगे सोई किस्मत, जीवनभर पास नहीं आएगा दुख
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे की पूजा की जाती है. धार्मिंक मान्यताओं के अनुसार तुलसी की पूजा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है. ज्यादातर हिंदू घरों तुलसी का पौधा लगा होता है. इसकी पूजा अर्चना के साथ ही जल देना शुभ होता है. तुलसी के पौधे की सही नियमों (Tulsi Puja Niyam) से पूजा करने के साथ ही 11 पत्तों के उपाय से सभी तरह के संकट खत्म हो जाते हैं. सोई किस्मत भी जाग जाती है. चलिए आपको तुलसी पूजा सात टोटके बताते हैं, जिन्हें करते ही सभी समस्याएं खत्म हो जाएगी. दुख आसपास भी नहीं फटकेगा...
 
तुलसी के करें ये 5 उपाय 

Bageshwar Dham धीरेंद्र शास्त्री की दीवानी हुई एमबीबीएस छात्रा, शादी की कामना लेकर गंगोत्री से बागेश्वर धाम के लिए शुरू की पदयात्रा

चल पड़ेगा कारोबार

अगर कारोबार में तरक्की नहीं हो रही है. कर्ज बढ़ रहा है तो शनिवार के दिन तुलसी के 11 पत्ते तोड़कर अच्छे से धो लें. इन्हें अच्छे पोछ लें और फिर एक कटोरी में रख दें. इसमें थोड़ी सी हल्दी लेकर पानी से घोल लें. इसके बाद तुलसी के पत्तों पर हल्दी से श्री लिखें. इसके बाद पत्ते शनिदेव को अर्पित कर दें. ऐसा करने से कारोबार में वृद्धि होने लगेगी.

बेहतर सेहत के लिए करें ये काम

घर के सदस्यों को बीमारी और विकार रहते हैं तो थोड़ा आटा लें. इसे कढ़ाई में डालकर देशी घी में भून लें. इसके बाद थोड़ी शक्कर मिलाकर प्रसाद के रूप में तैयार कर लें. इसमें केले और तुलसी के 11 पत्तों को डालकर भगवान विष्णु को भोग लगाएं. इसे स्वास्थ्य ठीक सकता है. 

Yogi Adityanath Birthday: अजय सिंह बिष्ट से संन्यासी बने योगी आदित्यनाथ, कभी कर दिया था महंत अवैद्यनाथ का शिष्य बनने से इनकार
 

घर में शांति और कलेश से मिल जाएगी मुक्ति

अगर घर में कलेश रहता है. शांति नहीं मिलती तो हर दिन स्नान करने के बाद तुलसी के पौधे को जल दें. साथ ही सत्यानारायण भगवान की पूजा करें. इसमें तुलसी की जड़ के पास थोड़ी मिट्टी लेकर परिवार के सदस्यों को तिलक लगाएं. इसे सहयोग बना रहेगा. 

घर में आएगी सुख समृद्धि

जीवन में सुख समृद्धि पाने के लिए स्नान बाद थोड़ी सी रोली लें. इसमें 2 से 3 बूंद घी डाल दें. इसे अच्छे से मिलाकर घर के मंदिर में दायीं और बायीं दोनों तरफ स्वास्तिक चिन्ह बनाएं. इसे घर में नकारात्मकता जाती है. सकारात्मक माहौल के साथ सुख समृद्धि आती है.

Sawan 2023: इस बार 30 नहीं पूरे 59 दिनों का होगा सावन, पंचांग से जानें इसकी वजह 

जीवनसाथी के साथ बढ़ेगा प्यार

पति पत्नी के रिश्तों में कड़वाहट रहती है. नियमित रूप से स्नान के बाद सत्यनारायण भगवान को चंदन लगाएं. साथ ही मां लक्ष्मी को लाल रंग की चुनरी अर्पित करें. ऐसा करने से दांपत्य जीवन में मिठास आती है. रिश्तों में सुधार होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement