Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: फट गया है लंकी पर्स और नहीं चाहते हैं फेंकना तो कर लें ये खास उपाय, पैसों से भरी रहेगी जेब

हर कोई चाहता है कि उनका पर्स पैसों से भरा रहे. इसके लिए दिन रात मेहनत भी करते हैं, लेकिन कुछ इसके बाद भी कमजोर आर्थिक स्थिति से जूझते रहते हैं. इसकी वजह आपका फटा पर्स भी हो सकता है. 

Vastu Tips: फट गया है लंकी पर्स और नहीं चाहते हैं फेंकना तो कर लें ये खास उपाय, पैसों से भरी रहेगी जेब
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हमारे जीवन पर जिस तरह ग्रह गोचर का असर पड़ता है. ठीक उसी तरह वास्तु भी हमारे जीवन को प्रभावित करता है. वास्तु शास्त्र में हर एक चीज से खास ऊर्जा बताई गई है. इतना ही नहीं घर से लेकर जेब में रखने वाले पैसे और पर्स तक के सही नियम बताएं गए हैं. वास्तु दोष होने पर दिन रात मेहनत से कमाया गया पैसा भी जेब में नहीं रुकता. दिन रात कड़ी मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति आर्थिक तंगी से जूझता रहता है. पैसा आता जरूर है, लेकिन जेब में टिकता ही नहीं है. इसके पीछे की वजह आपका पर्स भी हो सकता है, जो फटा होने की वजह से वास्तु दोष हो सकता है. इसका कारण कुछ लोगों द्वारा अपने पर्स लंकी मानना या पसंद करना भी है. वह पर्स के फटने पर भी उसे नहीं बदलना चाहते हैं. अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं, तो ये उपाय करते ही जेब में बिना लंकी पर्स के भी खूब पैसा आएगा.आइए जानते हैं...

सोमवती अमावस्या पर करें ये उपाय और पितृ चालीसा का पाठ, दोष से लेकर दूर हो जाएगी सभी परेशानियां

जेब में नहीं रखना चाहिए फटा हुआ पर्स

वास्तु के हिसाब से जेब में फटा हुआ पर्स रखना बेहद नुकसानदायक होता है. यह वास्तु दोष का कारण बन सकता है. इसकी वजह मां लक्ष्मी इसे नाराज होती है. इतना ही नहीं फटा पर्स रखने व्यक्ति कंगाल तक हो सकता है. उसकी जेब में पैसा नहीं ठहरता है. वहीं पर्स में बहुत ज्यादा कागज भी नहीं रखने चाहिए. ऐसा करने से जेब में पैसा नहीं रुकता है. इसकी वजह पर्स में रद्दी रखने से ​दरिद्रता आती है. मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं. 

लंकी होने की वजह से नहीं छोड़ना चाहते हैं फटा पर्स तो

अगर आपका पर्स बहुत पुरान होने के साथ ही फट गया है और उसके बाद भी आप बदलना नहीं चाह रहे हैं तो यह जल्द ही अनलकी हो जाएगा. इसकी वजह फटा पर्स रखने से वास्तु दोष का लगना है. ऐसे में एक उपाय कर आप छुटकारा पा सकते हैं. इसके लिए लंकी पुराने पर्स का सारा सामान निकालकर नए पर्स में रख लें. अब पुराने पर्स में एक रुपए का सिक्का डालकर लाल कपड़े में लपेटकर रख दीजिए. वास्तु में इसे बहुत ही शुभ माना गया है. इसे मां लक्ष्मी बनी रहती है. धन के भंडार भरती है. 

Hariyali Amavasya 2023: हरियाली अमावस्या पर राशिानुसार लगाएं पौधे, धन संपत्ति से लेकर मिलेगा संतान का सुख
 

ऐसे रखें पुराना पर्स

अगर आपको लगता है कि पुराना पर्स आपके लिए लकी है और उसे फेंकना नहीं चाहते हैं तो लाल कपड़े में थोड़े से चावल के कुछ दाने डालकर पर्स में रख दें. पर्स को जेब में रखने की जगह किसी दूसरे स्थान पर रख दें. इसके बाद चावल के इन दानों को नए पर्स में रख लें. वास्तु के अनुसार ऐसा करने से पुराने पर्स की सकारात्मक ऊर्जा नए पर्स में आ जाती है. धन प्राप्ति के योग बनते हैं. जेब हमेशा पैसों से भरी रहती है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement