Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips For Home: घर या ऑफिस में भूलकर भी न लगाये ये चीजें, शुरू हो जाता है बैडलक 

खूब मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इसके पीछे की वजह वास्तु दोष हो सकता है. यह घर में वास्तुशास्त्र के अनुसार चीजें न लाने की वजह से लगता है, जो सीधे रूप से आपके भाग्य को प्रभावित करती हैं.

Latest News
Vastu Tips For Home: घर या ऑफिस में भूलकर भी न लगाये ये चीजें, शुरू हो जाता है बैडलक 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Vastu Shastra For Home And Office: दिन रात काम और मेहनत करने के बाद भी जब सफलता प्राप्त नहीं होती. बनते काम बिगड़ने लगते हैं तो इसके पीछे लोग अपनी किस्मत और भाग्य को दोष देते हैं. इसकी वजह भाग्य के साथ न देने के चलते व्यक्ति को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इससे वह परेशान हो जाता है, लेकिन बंद किस्मत या दुर्भाग्य के पीछे आपकी ही कुछ गलतियां होती हैं, जो सीधे रूप से आपके जीवन को प्रभावित करती हैं. आपके द्वारा की गई गलती से ही नकारात्मक ऊर्जा या वास्तु दोष  आपको प्रभावित करता है.

इसके प्रभाव से खूब मेहनत करने पर भी सफलता प्राप्त नहीं होती. बनते काम बिगड़ जाते हैं. हर समय मन अशांत रहने लगता है. ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजूमदार बताती हैं इसके पीछे की वजह वास्तु दोष हो सकता है. यह समझने के लिए सबसे पहले वास्तु शास्त्र को समझना होगा. वास्तुशास्त्र में उन चीजों के बारें में बताया गया है, जिन्हें घर या दफ्तर में रखने मात्र से नकारात्मक ऊर्जा आती है. वास्तु दोष प्रकट होात है. अगर आपके घर या दफ्तर में भी ऐसी चीजें हैं तो इन्हें तुरंत निकालकर बाहर कर दें. 

नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाती हैं ये चीजें

ज्योतिषाचार्य के अनुसार, अक्सर लोग घर को सजाने के लिए पेटिंग और पौधे रखते हैं, लेकिन घर में कौन सी पेटिंग लगानी चाहिए या पौधे रखने चाहिए या नहीं. इससे अनजान रहते हैं. उनकी यही गलती नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने के साथ ही वास्तु दोष प्रकट करती है. इसकी वजह से व्यक्ति को भाग्य पस्त होने लगता है. उसका जीवन प्रभावित होता है. यही वजह है कि घर या दफ्तर में भूलकर भी टाइटेनिक या किसी भी डूबते हुए जहाज की पेटिंग न लगाये. इसके अलावा पियानो, हिंसात्मक पशु, युद्ध तस्वीरें नहीं लगाये. ये पेटिंग न सिर्फ भय और निराशा प्रकट करती है, बल्कि ये आपके लिए दुर्भाग्य का कारण भी बन जाती है. दफ्तर में इस तरह की पेटिंग रखने पर व्यक्ति का मनोबल कम होता है. काम में मन नहीं लगता. उसे मानसिक तनाव रहता है.  

घर या वर्कप्लेस पर न रखें ऐसे पौधे

लोग घर से लेकर अपने दफ्तर या दुकान की सुंदरता बढ़ाने के लिए कई अलग अलग तरह के पौधे रख लेते हैं. इन दिनों तेजी से इंडोर प्लांट्स का चलन चला है, जो सजावट के साथ ही हवा को शुद्ध करते है, लेकिन हर कोई पौधा घर में अच्छा नहीं होता. वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ पौधे साज सज्जा तो बढ़ाते हैं, लेकिन यह आपके भाग्य को प्रभावित कर देते हैं. यही वजह है कि घर या ऑफिस में कभी भी कांटेगर पौधे नहीं लगाने चाहिए. यह पौधे सुख-समृद्धि में बाधा डालते हैं. मानसिक तनाव को बढ़ाते हैं. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. ये जानकारी समान्य रीतियों और मान्यताओं पर आधारित है.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement