Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: मन मायूस और दिमाग में रहती है खिंचतान तो आजमा लें वास्तु के ये उपाय, प्रसन्न हो जाएगा दिल

आज के समय में स्ट्रेस की समस्या बढ़ती जा रही है. यह सिर्फ कामकाज के बोझ ही नहीं, कई बार वास्तु दोष की वजह से भी उत्पन्न होता है, जिसके चलते व्यक्ति का मन उदास रहने लगता है. अगर आप ऐसी ही समस्या से जूझ रहे हैं तो कुछ उपाय कर छुटकारा पा सकते हैं.

Latest News
Vastu Tips: मन मायूस और दिमाग में रहती है खिंचतान तो आजमा लें वास्तु के ये उपाय, प्रसन्न हो जाएगा दिल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Vastu Dosh Causes Mental Stress: बहुत ज्यादा भागदौड़ व्यस्तता और अकेलापन लोगों को तनावग्रस्त कर रहा है. बच्चों से लेकर युवा और बुजुर्ग तक इसकी चपेट में आ जाते हैं. बहुत से लोग डिप्रेशन से जूझते रहते हैं. इसकी पीछे की वजह तमाम खर्चें, करियर से लेकर नौकरी की टेंशन या दूसरी वजह हो सकती है, जिसके चलते व्यक्ति सोच की खाई में घुसकर तनाव तक पहुंच जाता है, लेकिन कई बार सब कुछ सामान्य होने पर भी मन अपने आप उदास रहने लगता है. दिमाग में हर समय विचारों की खिंचतान रहती है. व्यक्ति अंदर ही अंदर परेशान स्ट्रेस लेकर बीमार पड़ जाता है. इसके पीछे की वजह वास्तुदोष हो सकता है. 

ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजूमदार के अनुसार, कई बार गलत दिशा में बना घर का दरवाजा, खिड़की या फिर उसमें रखा सामान वास्तुदोष को प्रकट करता है. इससे घर में नकारात्मकता वास हो जाता है. यह व्यक्ति को आर्थिंक के साथ ही मानसिक रूप से भी परेशान करता है. इसकी वजह से भी व्यक्ति बिना किसी परेशानी के भी तनाव का शिकार हो जाता है. मन अशांत रहता है. व्यक्ति दुखी रहने लगता है. अगर आप भी ऐसी ही किन्हीं परेशानियों से गुजर रहे हैं तो यह उपाय अपना सकते हैं. इससे आपको तनाव से मुक्ति मिल जाएगी. 

ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजूमदार के अनुसार, घर से वास्तु दोष को दूर करने के साथ ही इसकी प्रभाव को कम करने घर के अंदर एक लाल रंग का आसान बिछा लें. इस पर एक से दो घंटे बैठें. अंदर ही अंदर ध्यान करें. ज्यादा से ज्यादा मात्रा में पानी पिएं. ऐसा करने से वास्तुदोष से मुक्ति के साथ ही तनाव से छुटकारा पा सकते हैं. 

नल को कराएं सही

वहीं बिना किसी समस्या आने वाले इस तनाव के पीछे ऑफिस में लगा वास्तुदोष भी हो सकता है. इसके लिए उत्तर पश्चिम दिशा में अगर कहीं कोई नल टपक रहा हो तो उसे तुरंत ठीक कराएं. इसके अलावा 11 सोमवार शिव मंदिर में शिवलिंग पर नारियल का प्रसाद चढ़ाये 

शरीर के इन हिस्सों पर लगाएं तिलक

वास्तुदोष के प्रभाव को कम करने और स्ट्रेस व मन की अशांति से मुक्ति के लिए हर दिन सुबह भगवान की पूजा अर्चना के बाद अपने माथे, कंठ और नाभि पर केसर का तिलक लगाएं. इसकी शुरुआत गुरुवार के दिन से करें. इसके अलावा हर दिन छत या बालकनी में ईशान कोण में बैठकर व्यायाम करें. कुछ ही दिनों में मन प्रसन्न हो जाएगा. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. ये जानकारी समान्य रीतियों और मान्यताओं पर आधारित है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement