Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: भूलकर भी जेब या पर्स में न रखें ये 5 चीजें, पैसे आने हो जाएंगे बंद

Vastu Tips For Money: व्यक्ति को भूलकर भी अपनी जेब या पर्स में ये 5 चीजें नहीं रखनी चाहिए, इससे पैसों की किल्लत बढ़ती है और आर्थिक तरक्की रुक जाती है.

Vastu Tips: भूलकर भी जेब या पर्स में न रखें ये 5 चीजें, पैसे आने हो जाएंगे बंद

भूलकर भी जेब या पर्स में न रखें ये 5 चीजें, रुक जाएगी आर्थिक तरक्की

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी- वास्तु शास्त्र के अनुसार, किसी भी व्यक्ति के घर में या उसके आस पास मौजूद चीजें उसके जीवन पर अच्छा या बुरा प्रभाव  डालती हैं, इसलिए घर में या अपने पास वास्तु के (Vastu Tips for Purse) अनुसार ही चीजें रखनी चाहिए, वरना इससे भयंकर वास्तु दोष लगता है. दरअसल लगभग सभी लोग अपने पास जेब या पर्स में चाबी, पैसे, आईडी, फोटो या एटीएमए कार्ड जैसी चीजें रखते हैं. लेकिन, इनमे से कुछ चीजें ऐसी हैं, जिन्हें भूलकर भी अपने पास जेब में या पर्स में नहीं रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार, इससे कंगाली आती है और व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में जिन्हें (Wallet Vastu Tips) भूलकर भी अपने पास जेब या पर्स में नहीं रखना चाहिए...

फटी नोट

वास्तु के अनुसार, कभी भी पैंट या शर्ट की जेब में फटी नोट नहीं रखनी चाहिए. ऐसा माना जाता है कि अगर आप अपनी जेब में फटी नोट रखते हैं तो आपको जीवन में कई सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और इसकी वजह से हमेशा पैसों की किल्लत बनी रहती है.

आज राहु और केतु के गोचर से इन राशियों का चमक जाएगा भाग्य, हर तरफ मिलेगा फायदा और सफलता

फटा पर्स

इसके अलावा अपनी जेब में भूलकर भी फटा-पुराना पर्स नहीं रखना चाहिए. इससे आपको आर्थिक संबंधी मुश्किलों से लगातार जूझना पड़ सकता है. आपको वास्तु शास्त्र से जुड़ी इन बातों को हमेशा याद रखना चाहिए. क्योंकि इसकी वजह से छोटी - छोटी चीजें हमारे जीवन को आसान या मुश्किल दोनों बनाती हैं.

दवाइयां

साथ ही अपनी जेब में कभी भी दवाइयों को नहीं रखना चाहिए. ऐसा माना जाता है की इससे आपको नकारात्मक ऊर्जा का सामना करना पड़ सकता है. दवाई के लिए अलग थैली का उपयोग करना हमारे लिए उचित होगा. 

करवा चौथ पूजा के बाद जरूर पढ़ें करवा माता की ये आरती, मिलेगा सुख-सौभाग्य का आशीर्वाद

नेगेटिव तस्वीरें

कभी भी जेब में ऐसी तस्वीरें नहीं रखनी चाहिए, जो ईर्ष्या या फिर गुस्से का भाव दिखाएं. जरूरी है कि ऐसी तस्वीरों को खुद से दूर रखा जाए, क्योंकि ये आपके आसपास नेगेटिव एनर्जी पैदा करती हैं

कटे सिक्के

इसके अलावा कभी भी अपनी जेब में कटे सिक्के नहीं रखना चाहिए. यह भी अशुभ माना जाता है. इसकी वजह से जेब में पैसा नहीं टिकता और हमेशा पैसों की किल्लत बनी रहती है. इसलिए भूलकर भी अपनी जेब में ये 5 चीजें न रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement