Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tulsi Upay: घर में बड़ी विपत्ति का संकेत है तुलसी का सूखना, तुरंत करें ये उपाय वरना हो जाएंगे कंगाल

Tulsi Upay: अगर घर में लगा तुलसी का पौधा सूख जाए तो इसे शास्त्रों में अशुभ माना जाता है, यहां जानिए इसके बारे में...

Tulsi Upay: घर में बड़ी विपत्ति का संकेत है तुलसी का सूखना, तुरंत करें ये उपाय वरना हो जाएंगे कंगाल

घर में बड़ी विपत्ति का संकेत है तुलसी का सूखना, तुरंत करें ये उपाय 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः तुलसी हमारे घर की शोभा बढ़ाती है और हर घर में तुलसी (Tulsi) का पौधा जरूर होना बहुत ही शुभ माना जाता है. तुलसी का ना सिर्फ धार्मिक महत्व (Religious Importance) है, बल्कि इसे औषधि (Medicine) के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन, कई बार पानी देने के बाद भी तुलसी का पौधा सूख जाता है. बता दें कि घर में लगा तुलसी का पौधा अगर सूखने लगे तो इसे शास्त्रों  में अशुभ माना जाता है. इससे कई अशुभ संकेत मिलते हैं. आज हम आपको बताने वाले हैं की घर में लगे तुलसी के पौधे के सूखने के क्या कारण हो सकते हैं और इसका जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र में तुलसी के सूखने के कई कारण बताए गए हैं, आइए जानते हैं इन कारणों के बारे में..

तुलसी का मुरझाना इस बात का है संकेत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, तुलसी का मुरझाया हुआ पौधा इस बात का संकेत देता है कि परिवार पर कोई भारी विपत्ति पड़ने वाली है. ऐसे में अगर परिवार के किसी भी सदस्य पर कोई मुश्किल आने वाली है तो उसकी सबसे पहली नजर घर में मौजूद तुलसी के पौधे पर पड़ती है.

दुर्भाग्य और घर में क्लेश लाती हैं बेडरूम में रखी ये चीज़ें, तुरंत निकाल फेंके बाहर

बुध ग्रह के कमजोर होने का संकेत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में बुध ग्रह के कमजोर पड़ने पर दरिद्रता आपके घर में पांव पसारने लगती है. इसके अलावा घरों में अन्य हरे पेड़े पौधे भी सूखने लगते हैं क्‍योंकि प्राकृतिक रूप से हरी वस्‍तुओं का संबंध भी बुध से माना जाता है. 

कारोबार में वृद्धि के लिए तुलसी के उपाय

कारोबार में चल रही सुस्‍ती को दूर करने के लिए तुलसी का उपाय करना कारगर होता है, ऐसे में अगर आपके घर में लोगों की आय में गिरावट आ रही है तो दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखी तुलसी पर हर शुक्रवार कच्चा दूध और मिठाई का भोग लगाएं और किसी सुहागिन स्त्री को दान कर दें. इससे व्यवसाय में सफलता मिलती है. 

काली मिर्च का ये टोटका पलट सकता है आपकी किस्मत, खूब होगी धनवर्षा, भरा रहेगा पर्स 

नौकरी के लिए तुलसी के उपाय

इसके अलावा अगर आप नौकरी करते हैं और ऑफिस में बॉस या फिर कोई सहयोगी आपको परेशान करता है तो ऑफिस के बाहर कच्‍ची जमीन में सोमवार के दिन तुलसी के सोलह बीज किसी सफेद कपड़े में बांधकर ऑफिस जाते ही दबा दें. इससे ऑफिस में आपका सम्मान बढ़ेगा और तरक्की होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement