Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips For Bedroom: दुर्भाग्य और घर में क्लेश लाती हैं बेडरूम में रखी ये चीज़ें, तुरंत निकाल फेंके बाहर

Vastu Tips For Bedroom: अगर आपके घर के बेडरूम में ये चीज़ें हैं, तो तुरंत निकाल कर घर से बाहर कर दें, वरना आपकी मुसीबतें, पैसों की तंगी और घर में क्लेश कभी खत्म नहीं होंगे.

Vastu Tips For Bedroom: दुर्भाग्य और घर में क्लेश लाती हैं बेडरूम में रखी ये चीज़ें, तुरंत निकाल फेंके बाहर

दुर्भाग्य और घर में क्लेश लाती हैं बेडरूम में रखी ये चीज़ें, निकाल फेंके बाहर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वास्तु के मुताबिक़, घर में हर चीज सही दिशा और सही स्थान पर रखी जानी चाहिए. क्योंकि घर की हर दिशा में अपनी ऊर्जा होती है. इसलिए वास्तु शास्त्र में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने के कई नियम भी बताए गए हैं, जिनका पालन करने से घर में खुशहाली आती है और सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है. अक्सर लोग घर की सजावट के लिए तरह-तरह की चीजें अपने घर में रख लेते हैं, जो जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं. खासतौर से बेडरूम में रखी कुछ चीजें दुर्भाग्य और धन हानि का कारण बनती हैं. ऐसे में अगर आपने भी अपने बेडरूम में इन चीजों को रखा है, तो तुरंत उन्हें घर से बाहर कर दें. इससे आप घर में आने वाली नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर पाएंगे. आइए जानते हैं इन चीजों के बारे में....

बेडरूम में न रखें ये चीजें 
 
वास्तु शास्त्र के अनुसार, बेडरूम की खूबसूरती बढ़ाने के नाम पर ऐसी चीजें कभी न रखें, जो नकारात्‍मक ऊर्जा बढ़ाती हैं. इससे आपके रिश्‍ते खराब होंगे, आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा और सौभाग्‍य भी दुर्भाग्‍य में बदल जाएगा. इसलिए बेडरूम में कुछ चीजें कभी ना रखें. आगे जानिए इसके बारे में..

न हो बेड के सामने ड्रेसिंग टेबल 

बेडरूम में बेड के सामने कभी भी आइना या ड्रेसिंग टेबल ना रखें क्योंकि सुबह जागते ही आइना देखना अशुभ होता है. इससे रिश्‍ते बिगड़ते हैं और काम में असफलता मिलती है. इतना ही नहीं इससे जीवन में दुर्भाग्‍य आता है. 

मृतक की तस्वीर 

बेडरूम में मृत व्यक्ति की तस्वीर भी कभी नहीं लगानी चाहिए. क्योंकि पूर्वजों की तस्‍वीर बेडरूम में लगाना नींद में बाधा डालता है. 

जूते- चप्पल 

इसके अलावा बेडरूम में कभी भी जूते चप्पल न रखें. यहां तक कि आप अपनी स्‍लीपर भी सिरहाने के पास न रखें. क्योंकि इससे नकारात्‍मकता बढ़ती है. 

धारदार वस्तुएं या कांटेदार प्लांट

साथ ही बेडरूम में कभी भी धारदार वस्तुएं नहीं रखनी चाहिए और न ही कांटेदार इनडोर प्लांट रखें. 

झाड़ू 

बेडरूम में कभी भी झाड़ू न रखें इससे सेहत और रिश्‍तों पर नकारात्‍मक असर पड़ता है. इसके अलाव सिरहाने पर न ही पर्स या गैजेट रखकर सोएं. 

दवाएं

इसके अलावा बेहतर होगा कि सिरहाने के पास दवाइयों, खाने-पीने की चाजों या फालतू सामान रखने से बचें. इसकी वजह से अनिद्रा की समस्‍या होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement