Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips For Home: सूर्यास्त के बाद कभी नहीं लानी चाहिए ये चीजें, घर की चली जाती है सुख शांति, बढ़ता है गृह कलेश

सूर्यास्त के बाद कुछ चीजों को घर में लेकर नहीं आना चाहिए. इसे वास्तु दोष लगता है. यह नकारात्मकता लाता है. आइए जानते हैं किन चीजों को शाम के समय घर में नहीं लाना चाहिए.

Vastu Tips For Home: सूर्यास्त के बाद कभी नहीं लानी चाहिए ये चीजें, घर की चली जाती है सुख शांति, बढ़ता �है गृह कलेश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Suryast Ke Baad Ghar Na laye Ye Chije) शास्त्रों में जीवन जीने से लेकर काम काज के कई नियम बताए हैं. यह आप ने बड़े बुजुर्गों से भी सुने होंगे. जैसे घर में शाम के समय न सोना, झाड़ू लगाने से रोकना. इन कामों को करने से रोकने की वजह वास्तु है. वास्तु शास्त्र में ही कुछ ऐसी चीजें बताई गई हैं, जिन्हें शाम के समय घर में नहीं लेकर आना चाहिए. ऐसा करने से घर की सुख शांति चली जाती है. घर के अंदर नकारात्मकता और गृह कलेश घर कर लेता है. अगर आप भी सूर्यास्त के समय इन चीजों को लेकर आ रहे हैं तो सावधान हो जाए. आइए जानते हैं सूर्यास्त के बाद कौन सी चीजें नहीं लानी चाहिए... 

Astro Fasting Rules: व्रत में भूलकर भी न करें ये 9 गलतियां, पुण्य की जगह मिलेगा पाप, रुष्ट हो जाएंगे भगवान​

सूर्यास्त के बाद घर में न लाए अखबार

सूर्यास्त के बाद घर में पुराना अखबार लेकर नहीं आना चाहिए. कुछ लोग घर में रद्दी एकत्र कर लेती हैं. यह भी घर में नकारात्मकता को बढ़ाती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में लंबे समय से पड़े पुराने अखबार, टूटी फूटी चीजें, फटे पुराने पकड़े या जूते चप्पल घर के अंदर नहीं लानी चाहिए. यह घर में भयंकर वास्तु दोष लाती है. इसे घर की सुख शांति प्रभावित होती है. 

Mangal Dosh Upay: मंगल दोष के कारण विवाह में होती है देरी, शादी के बाद भी झेलने पड़ते हैं कष्ट, इन उपायों से करें समाधान

सूर्यास्त के बाद घर में न लाए घड़ी

सूर्यास्त के बाद घर में घड़ी लेकर नहीं चाहिए. यह आपके भाग्य से जुड़ी होती है. सूर्यास्त के बाद घड़ी लाने से भाग्य प्रभावित होता है. इसके साथ ही बंद पड़ी घड़ी, से लेकर देवी देवताओं के खंडित मूर्ति भी घर में नहीं रखनी चाहिए. इसे वास्तु दोष लग सकता है. यह आपके मन को परेशान करने से लेकर घर में नकारात्मकता को लाता है.  

सूर्यास्त के बाद कभी न लगाएं झाड़ू

सूर्यास्त के बाद घर कभी भी झाड़ू नहीं लगानी चाहिए. साथ ही घर में अंधेरा नहीं रखना चाहिए. इसका सीधा संबंध मां लक्ष्मी से होता है.ऐसा करने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती है. ऐसा करना वास्तु के हिसाब से बुरा माना जाता है. ये छोटे छोटे वास्तु दोष भी घर की शांति को भग करने की वजह बन जाते हैं. 

कोई भी जंग लगी चीज न लाए घर

कुछ लोग दिन भर अपने काम काज में जुटे रहते हैं. शाम के समय फ्री होते ही घर की खराब चीजों को सुधारने से लेकर उन्हें ठीक कराकर लाने में जुट जाते हैं. जैसे घर का ताला, लोहे की दूसरी पुरानी चीजें, जिन पर जंग लग गया हो. ऐसी चीजों को सूर्यास्त के बाद घर लाने की जगह फेंक देना चाहिए. वास्तु के लिहाज से यह सबसे खराब होता है. इसे बचने के लिए खास ध्यान रखें. अन्यथा घर परिवार में झगड़ा और दूरियां बढ़ जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement