Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips For Home: इस दीवार पर ठोक दें कील, नकारात्मकता दूर होने के साथ ही घर आएंगी मां लक्ष्मी 

कुंडली में ज्योतिष की तरह ही घर में वास्तु शास्त्र काम करता है. वास्तु दोष होने पर व्यक्ति को तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं एक कील आपको इन समस्याओं से छुटकारा दिला सकती हैं.

Latest News
Vastu Tips For Home: इस दीवार पर ठोक दें कील, नकारात्मकता दूर होने के साथ ही घर आएंगी मां लक्ष्मी 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Vastu Tips For Home: घर में सामान रखने से लेकर कील लगाने तक पर वास्तु का प्रभाव पड़ता है, जिस तरह ज्योतिष आपकी कुंडली को प्रभावित करता है. ठीक उसी तरह वास्तु शास्त्र घर की दिशा से लेकर उसमें रखें सामान के हिसाब से काम करता है. इसमें दीवार पर लगी कील तक प्रभावशाली होती है. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के हिसाब से गलत दिशा में घर के अंदर लगाई गई कील मुसीबत का कारण बन सकती है. वहीं घर में सही दिशा और दीवार पर ठोकी गई कील धन के भंडार भर सकती है. इससे मां लक्ष्मी प्रभावित होती हैं और सुख समृद्धि का आगमन होता है. आइए जानते हैं घर में कील का प्रभाव, सही दिशा और लाभ...

गृह कीलन 

ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार के अनुसार, घर की सुख शांति को नकारात्मक ऊर्जा (Negative Energy) प्रभावित करती है. यह घर में रहने वाले लोगों में क्लेश, तंगी और रोग उत्पन्न करती है. बुरी आत्माओं का प्रभाव पड़ता है. यह घर में चीजों को अस्त व्यस्त करने लगती है. ऐसी स्थिति से बचने के लिए गृह कीलन कराया जाता है, हालांकि यह एक जटिल प्रक्रिया है, लेकिन इससे नकारात्मक चीजों को घर से दूर किया जा सकता है. 

इस दिशा में लगाएं लोहे की कील

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में लोहे की कील लगाना भी शुभ होता है. इससे घर में नकारात्मकता के साथ ही वास्तु दोष और आर्थिंक तंगी से छुटकारा मिलता है. अकाल मृत्यु का भय नहीं रहता है. इन सबसे से बचने के लिए घर की दक्षिण दिशा की तरफ लोहे की कील को ठोक सकते हैं. इससे कई तरह की परेशानियां दूर हो जाती है. 

इस दिशा में न लगाएं लोहे की कील

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की वास्तु को सही रखने और वास्तु दोष से मुक्ति पाने के लिए भूलकर भी पूर्व दिशा में दीवार पर कील न ठोकें. इस दिशा में कील लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार तेजी से बढ़ता है. यह घर में सुख और समृद्धि को प्रभावित करता है. इससे बचने के लिए इस दीवार पर कील न लगाएं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement