Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips For Kitchen: रसोई घर में भूलकर भी उल्टे न रखें ये बर्तन, वास्तु दोष के साथ घर में आएगी कंगाली

कुंडली शास्त्र की तरह ही घर में वास्तु शास्त्र काम करता है. वास्तु के विरुद्ध काम करने पर वास्तु दोष लगता है. इसकी वजह घर में कंगाली से लेकर अशांति का वास होता है. माता लक्ष्मी घर छोड़कर चली जाती है. 

Latest News
Vastu Tips For Kitchen: रसोई घर में भूलकर भी उल्टे न रखें ये बर्तन, वास्तु दोष के साथ घर में आएगी कंगाली
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: घर की रसोई में माता लक्ष्मी का वास होता है. इसलिए रसोई में खास ध्यान रखना पड़ता है. इसमें कुछ गलतियां माता लक्ष्मी की नाराजगी का कारण बनती है. वहीं रसोई में वास्तु शास्त्र का ध्यान भी रखना बेहद जरूरी होता है. इसमें गलती होने पर वास्तु दोष लग जाता है, जिसका सीधा प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. व्यक्ति के जीवन में अड़चने भर जाती है. यदि आप भी रसोई घर में ऐसी गलती करते हैं तो अड़चने आ सकती है. इसके ध्यान रखें कि किचन में कभी भी बर्तन उल्टे नहीं रखने चाहिए. आइए जानते हैं किचन में किन किन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए. किन चीजों के आने से वास्तु दोष प्रभावित होता है.

इन चीजों से प्रभावित होता है वास्तु 

Oil For Joint Pain: सर्दी के साथ ही जोड़ों में दर्द की छुट्टी कर देंगे ये 5 तेल, कुछ घंटों में मिल जाएगा आराम

उल्टा न रखें तवा

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में भूलकर भी रोटी बनाने के बाद तवे को उल्टआ नहीं रखना चाहिए. इससे वास्तु दोष लगता है. यह जीवन में परेशानी और आर्थिक तंगी को बढ़ाता है. व्यक्ति की इनकम धीरे धीरे बंद हो जाती है और कर्ज का बोझ बढ़ता है. अगर आप भी किचन में उल्टा तवा रखते हैं तो यह आदत सुधार लें. 

कड़ाही को नहीं रखना चाहिए उल्टा

वास्तु शास्त्र के अनुसार, किचन में कभी भी कड़ाही को उल्टा नहीं रखना चाहिए. अगर आप रसोई घर में काम के बाद किचन को उल्टा रख देते हैं तो यह राहु को प्रभावित करता है. इसकी वजह से घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है. ऐसी स्थिति से बचने के लिए घर में कभी भी कड़ाही को उल्टा नहीं रखना चाहिए. 

जूठे बर्तन न छोड़े 

कुछ लोग रात बर्तन बिना साफ किए ही सोने चले जाते हैं. जूठे बर्तन किचन में पड़े रहते हैं. इससे मां लक्ष्मी नाराज होती है और घर छोड़ देती है, जिसकी वजह से भरी तिजोरी भी खाली हो जाती है. घर में दरिद्रता का वास होता है. यही वजह है ​व्यक्ति को भूलकर भी किचन में जूठे बर्तन नहीं छोड़ने चाहिए. उन्हें रात में धोकर सोना चाहिए.

नवंबर और दिसंबर में 13 दिन बजेंगी शहनाई, जानें शुभ विवाह मुहूर्त

उल्टे नहीं रखने चाहिए बर्तन 

वास्तु शास्त्र की मानें किचन में कभी भी बर्तनों को उल्टा करके नहीं रखना चाहिए. इससे घर में वास्तु दोष लगता है. यह घर तरक्की से लेकर व्यक्ति के स्वास्थ्य को प्रभावित करता है. इससे घर में कंगाली और अशांति का वास होता है. 

इस दिशा में रखें बर्तन

घर की किचन से ही घर की बरकत बढ़ती है. यहां मां अन्नपूर्णा का वास होता है. वास्तु शास्त्र की मानें तो किचन में पश्चिम दिशा में तांबे, स्टील और कांसे के बर्तनों को रखना चाहिए. इससे घर में बरकत बढ़ती है. 

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement