Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: पारिवारिक कलह और गरीबी को लेकर हैं परेशान तो घर में लगाएं ये 6 तस्वीरें, दूर हो जाएगी कंगाली

Vastu Tips: हिंदू धर्म में लगभग कई जानवरों का किसी न किसी भगवान से संबंध होता है ऐसे में इनकी तस्वीर घर में लगाने से शुभ फल प्राप्त होते हैं.

Latest News
Vastu Tips: पारिवारिक कलह और गरीबी को लेकर हैं परेशान तो घर में लगाएं ये 6 तस्वीरें, दूर हो जाएगी कंगाली

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः लोग घरों में सजावट के लिए कई तरह की तस्वीरें लगाते हैं. वैसे तो लोग घरों में भगवान की तस्वीरें लगाना पसंद करते हैं हालांकि कई लोग पशु-पक्षियों की फोटो भी लगाते हैं. यह तस्वीरें न सिर्फ घर की साज-सजावट के लिए काम (Vastu Tips) आती है बल्कि यह घर के वास्तु (Vastu Tips) को भी प्रभावित करती हैं. हिंदू धर्म में लगभग कई जानवरों का किसी न किसी भगवान से संबंध होता है ऐसे में इनकी तस्वीर घर में लगाने से शुभ फल प्राप्त होते हैं. तो चलिए आपको ऐसी 6 तस्वीरों के बारे में बताते हैं जिन्हें लगाने से धन लाभ (Vastu Tips For Dhan Labh) होता है.

कछुआ
कछुआ भगवान विष्णु का अवतार माना जाता है. घर में कछुआ होने से धन की देवी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. मां लक्ष्मी की कृपा से घर में धन की पेटी सदा भरी रहती है. वास्तु के अनुसार, कछुआ घर की उत्तर या पूर्व दिशा में रखना शुभ माना जाता है.

कलहंस
घर के लिविंग रूम में कलहंस का जोड़ा रखना भी शुभ होता है. यह घर में पति-पत्नी के बीच के रिश्तों को मजबूत करता है. ऐसे में घर-परिवार में सदैव प्यार बना रहता है.

तांबे का छल्ला धारण करने से दूर होगी करियर में आ रही बाधाएं, मानसिक तनाव से भी मिलेगा छुटकारा

गाय
हिंदू धर्म में गाय को पूजनीय और माता के रूप में माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि गाय में देवी-देवताओं का वास होता है. घर में गाय की मूर्ति रखना शुभ माना जाता है. यह घर में सुख-समृद्धि लेकर आती है.

ऊंट
ऊंट को संघर्ष और सफलता का प्रतीक माना जाता है. यह ड्राइंग और लिविंग रूम में रखने से शुभ फल देता है. घर में ऊंट को उत्तर-पश्चिम दिशा में रखना चाहिए. यह करियर में सफलता दिलाने में मदद करता है.

मछली
घर में पीतल या चांदी की मछली रखना शुभ होता है. इससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है और मछली को घर में रखने के लिए उत्तर-पूर्व दिशा को शुभ माना जाता है.

हाथियों का जोड़ा
वास्तु के मुताबिक घर में हाथियों का जोड़ा रखने से सुख-समृद्धि बनी रहती है. यह परिवारिक एकता और दांपत्य जीवन में सुख का भी कारण बनता है. घर में चांदी और पीतल का हाथी रखना शुभ माना जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement