Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: अच्छा खासा कमाने पर भी नहीं बचता पैसा तो इन गलतियों पर दें ध्यान, घर में बढ़ जाएगी बरकत और खूब बचेगा धन

Money Saving Tips: व्यक्ति दिन रात मेहनत करता है. पैसे कमाने के नये नये तरीके तलाशता है, लेकिन कुछ लोगों की परेशानी तब और ज्यादा बढ़ जाती है, जब खूब पैसा कमाने के बाद भी खाली जेब ही रहती है, जितना भी पैसा आता है. वह सब खर्च हो जाता है. 

Latest News
Vastu Tips: अच्छा खासा कमाने पर भी नहीं बचता पैस�ा तो इन गलतियों पर दें ध्यान, घर में बढ़ जाएगी बरकत और खूब बचेगा धन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Vastu Tips For Money) हर व्यक्ति चाहता है कि उनकी जेब पैसों से भरी रहे. इसके लिए व्यक्ति दिन रात मेहनत करता है. पैसे कमाने के नये नये तरीके तलाशता है, लेकिन कुछ लोगों की परेशानी तब और ज्यादा बढ़ जाती है, जब खूब पैसा कमाने के बाद भी खाली जेब ही रहती है, जितना भी पैसा आता है. वह सब खर्च हो जाता है. कभी कुछ नहीं बचता है. अगर आपके भी इस बात से परेशान हैं तो इसके पीछे की वजह जाने अनजाने आपकी ही कुछ गलतियां हैं, जिन्हें आपके द्वारा करने की वजह से ही माता लक्ष्मी जी नाराज हो जाती हैं.  इसकी वजह से घर की बरकत चली जाती है. स्थिति ऐसी हो जाती है कि खूब पैसा कमाने के बावजूद कर्ज और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. इसकी एक वजह वास्तु दोष भी हो सकता है. अगर समय रहते इस बात पर ध्यान देंगे तो आपकी समस्या खत्म हो जाएगी. 

अगर आप भी करते हैं ये गलतियां तो तुरंत सुधार लें

Diet For Glowing Skin: चेहरे पर लगाने की जगह, इन चीजों को खाने से चमक जाएगी स्किन, नहीं पड़ेगी मेकअप की जरूरत
 

पर्स में न भरें कागज

कुछ लोग पर्स में पैसों से फालतू के कागज और दूसरी चीजों से भर लेते हैं. इससे पर्स भरा हुआ तो दिखाई देता है, लेकिन इसमें पैसा नहीं होता है. वास्तु की मानें तो ऐसा करना वास्तु दोष को प्रकट करता है. इसकी वजह से ही खूब कमाने के बाद भी व्यक्ति का पर्स खाली रह जाता है. उसके पर्स में रुपया तक नहीं बचता और कर्ज लेना पड़ता है. 

थूक लगाकर नोट की गिनती

कुछ लोग पैसों को गिनते समय थूक लगाते हैं. ऐसा करना अशुभ माना जाता है. इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है. ऐसी स्थिति में खूब धन कमाने पर भी व्यक्ति को जीवन भी धन के अभाव में जीना पड़ता है. ऐसे लोगों के पास कभी लक्ष्मी नहीं ठहरती है. ऐसी स्थिति में थूक लगाकर नोट गिनना बंद कर दें. 

घर में गंदगी

जिन घरों में गंदगी होती है या सामान बिखरा हुआ होता है. ऐसे किसी भी स्थान पर जाना मां लक्ष्मी पसंद नहीं करती हैं. ऐसे घर में पैसा नहीं ठहरता.अगर आप घर में बरकत चाहते हैं तो घर में साफ सफाई रखें. 

मंदिर में रखें शंख 

अगर आप खूब पैसा कमाने के बाद भी बरकत न होने से परेशान हैं तो वास्तु के अनुसार कुछ उपाय अपना सकते हैं. इससे मां लक्ष्मी का घर में प्रवेश होगा और बरकत बढ़ेगी. इसके लिए घर में पूजा मंदिर में शंख जरूर रखें इकेस अलावा साफ सफाई और पूजा घर की दिशा का विशेष ध्यान रखें. इससे बरकत बढ़ जाएगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement