Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

घर के मेन गेट पर भूलकर भी न लगाएं ये पौधा, शनि की अशुभ-दृष्टि से हो सकता है विनाश

Vastu Tips For Plant: वास्तु में ऐसे पौधे के बारे में बताया गया है जिन्हें घर के बाहर लगाना अशुभ होता है. यह आपके जीवन में विनाश का कारण बन सकता है.

Latest News
घर के मेन गेट पर भूलकर भी न लगाएं ये पौधा, शनि की अशुभ-दृष्टि से हो सकता है विनाश

Vastu Tips For Plant

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः लोग घर के बाहर और अंदर सजावट के लिए पौधे लगाते हैं. हालांकि की सजावट के बात जब आती है तो लोग वास्तु के नियमों (Vastu Tips) की अनदेखी कर देते हैं. इसके कारण बहुत से बुरे परिणाम झेलने पड़ते हैं. ऐसे में पौधे लगाने को लेकर वास्तु (Vastu Tips) की जानकारी होनी जरूरी है. वास्तु में ऐसे ही पौधे (Vastu Tips For Plant) के बारे में बताया गया है जिन्हें घर के बाहर लगाना अशुभ होता है. यह आपके जीवन में विनाश का कारण बन सकता है. तो चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार जी से जानते हैं कि कौन सा पौधा को घर (Vastu Tips For Plant) के बाहर नहीं लगाना चाहिए.

कटीला शमी का पौधा (Shami ka paudha)
घर के मुख्य द्वार पर सभी पौधों को लगाने से लाभ नहीं मिलता है. कई पौधों को मुख्य द्वार पर नहीं लगाना चाहिए. ऐसे ही कटीले शमी का पौधा भी मेन गेट के सामने नहीं लगाना चाहिए. यह भारी परेशानियों का कारण बन सकता है. वास्तु के अनुसार, शमी के पौधे का संबंध शनि से होता है. ऐसे में घर के बाहर इसे लगाने से इसका टकराव शनि की दृष्टि से होता है जिसके कारण शनि के अशुभ परिणामों का सामना करना पड़ सकता है.

 

गौरी-शंकर को प्रसन्न करने के लिए हरियाली तीज पर लगाएं इन चीजों का भोग, अखंड सौभाग्य की होगी प्राप्ति

इस जगह लगा सकते हैं पौधा (Shami ka paudha)
शमी का पौधा शनि से संबंधित होता है इसके साथ ही यह शिव जी को भी प्रिय होता है. शमी के पत्ते भोलेनाथ को चढ़ाएं जाते हैं. ऐसे में यह पौधा शुभ भी माना जाता है. इसे आप वास्तु के नियमों के साथ लगा सकते हैं. अगर आप शमी का पौधा लगाना चाहते हैं तो इसके लिए वास्तु के इन नियमों का पालन करना चाहिए.

बता दें कि, शमी का पौधा घर के ठीक सामने लगाना अशुभ होता है लेकिन आप इसे घर के मुख्य द्वार के किनारे पर लगा सकते हैं. इस पौधे को आपको ऐसी जगह लगाना चाहिए जहां आप इसे आसानी से देख न सकें. ऐसा करने से आप इससे मिलने वाले अशुभ प्रभाव से बच सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement