Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips For Sleeping: रात को सोने से पहले तकिये के आसपास भी न रखें ये चीजें, खाली हो जाएगी तिजोरी

रात को सोते समय अनजाने में ही हम कई ऐसी गलतियां कर बैठते ​हैं, जो वास्तु को प्रभावित करती हैं. वास्तु दोष जीवन में मिलने वाली सफलताओं में रुकावट पैदा कर देता है. इतना ही नहीं इसे मां लक्ष्मी भी नाराज हो जाती हैं. 

Vastu Tips For Sleeping: रात को सोने से पहले तकिये के आसपास भी न रखें ये चीजें, खाली हो जाएगी तिजोरी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अच्छा और बुरा वक्त जिंदगी का हिस्सा होता है, लेकिन कुछ परेशानियां ऐसी होती हैं, जो जीवन पर सबसे भारी पड़ती है. कर्ज में डूबा होना भी इन्हीं में से एक है. वहीं इसके लिए हमारी कुछ गलतियां भी जिम्मेदार होती हैं. इन गलतियों की वजह से ही स्वास्थ्य में गिरावट के साथ ही व्यक्ति कर्जदार बनता जाता है. इन गलतियों में रात के सोते समय तकिये के चीजें कुछ चीजों को रखकर सोना है. यह चीजें आपके स्वास्थ्य के साथ ही धन की आवक को बिगाड़ देती है. इस से घर और दिमाग की शांति खत्म हो जाती है. 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, किसी भी व्यक्ति को तकिये के नीचे या आसपास इन चीजों को रखकर नहीं सोना चाहिए. इसे आर्थिक रूप से कमज़ोर हो सकते हैं. ऐसे में वास्तु शास्त्र कहता है कि सोने से पहले इन आदतों का पालन करना ज़रूरी है. आइए जानते हैं कौन सी हैं वो आदतें...

सोने से पहले ध्यान रखें इन बातों का ध्यान  

मोबाइल से लेकर किसी भी तरह उपकरण न रखें 

अगर आप सोने जा रहे हैं तो तकिये के नीचे या उसके आसपास मोबाइल या इलेक्ट्रॉनिक चीज नहीं रखनी चाहिए. यह आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, यह चीजें नींद में बाधा उत्पन्न करने के साथ ही स्वास्थ्य और इनकम को भी नुकसान पहुंचाती है. ऐसी स्थिति से बचने के लिए सोने से पहले इन चीजों को तकिये से दूर रख दें. 

तकिये के नीचे न रखें अलार्म

कुछ लोगों को सुबह उठने में समस्या होती है. वह​ बिना अलार्म के नहीं उठ पाते. ऐसी स्थिति में तकिये के नीचे अलार्म रख लेते हैं. ऐसा करने से प्रेम संबंधों में तनातव पैदा होता है. अलार्म घड़ी उठा तो देती हैं, लेकिन इसका तकिये के नीचे रखना वास्तु दोष उत्पन्न करता है. वास्तु के लिहाज से यह गलत तरीका है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घड़ी को बिस्तर के दाएं या बाएं तरफ ही रखना चाहिए. 

तकिये के नीचे कभी न रखें पर्स

कुछ लोग सोते समय पर्स को अपने ​तकिये के नीचे रख देते हैं. ऐसा वह किसी भी कारण से करते हो, लेकिन वास्तु के हिसाब से यह गलत है. तकिये के नीचे पर्स रखकर सोने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है. पर्स में मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे में इसे तकिये के नीचे दबाना आपको कर्जदार बना सकता है. इसे इनकम को बहुत बड़ा नुकसान पहुंचता है. लगातार ऐसी गलती भरी तिजोरियों को भी खाली कर देती है. 

किताब को नहीं रखना चाहिए तकिये के नीचे

स्टूडेंट से लेकर युवाओं की आदत रात को लेटकर पढ़ने की होती है. ऐसे में वह पढ़ते हुए नींद आने पर किताब को तकिये के नीचे दबाकर सो जाते हैं. यह स्थिति वास्तु को प्रभावित करती है. इसे नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. ऐसा करने से बुध ग्रह कमजोर हो जाता है. साथ ही भी पढ़ा है, वह दिमाग में साफ हो जाता है. ऐसे में ​किताब या अखबार को रात के पढ़ना गलत नहीं है, लेकिन इसको सही दिशा और स्थान पर रखकर सोना बेहद जरूरी है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement