Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: वास्तु के नियमों के अनुसार घर में रखा धातु का कछुआ बदल देगा आपकी किस्मत, जानें क्या है नियम

Vastu Tips For Metal Tortoise: लोग अपने घरों में क्रिस्टल, तांबे और चांदी का कछुआ रखते हैं. कछुआ सही दिशा में रखने से घर में कभी भी रुपए पैसों की तंगी नहीं होती है.

Vastu Tips: वास्तु के नियमों के अनुसार घर में रखा धातु का कछुआ बदल देगा आपकी किस्मत, जानें क्या है नियम

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में घर में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिन्हें घर में सही दिशा में रखने से लाभ मिलता है. वास्तु (Vastu Shastra) के अनुसार घर में धातु का कछुआ (Tortoise) रखने से भी कई लाभ होते हैं. घर में रखा धातु का कछुआ सुख-समृद्धि लेकर आता है. लोग अपने घरों में क्रिस्टल, तांबे और चांदी का कछुआ रखते हैं. कछुआ सही दिशा (Tortoise Vastu Tips) में रखने से घर में कभी भी रुपए पैसों की तंगी नहीं होती है. शास्त्रों में बताया गया है कि घर में कछुए रखने से सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है. आज हम आपको कछुए के महत्व और इसे रखने के नियमों (Tortoise Vastu Tips) के बारे में बताते हैं.

विष्णु भगवान का रूप माना जाता है कछुआ
भगवान विष्णु ने समुद्र मंथन के समय कछुए का अवतार लिया था. उन्होंने कछुए के अवतार में ही अपनी पीठ पर पर्वत उठाया था. भगवान विष्णु के कछुए के अवतार में पीठ पर पर्वत उठाने के बाद ही समुद्र मंथन संपन्न हुआ था. धार्मिक शास्त्रों के अनुसार, कछुआ सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह करता है. यह घर में सही दिशा में रखने पर समस्याओं को दूर कर आर्थिक लाभ देता है.

यह भी पढ़ें- आचार्य चाणक्य की इन बातों पर अमल करने से मिलेगी कामयाबी, जीवन में होंगे सफल

कछुए के लिए वास्तु नियम
- वास्तु शास्त्र के अनुसार, पूर्णिमा तिथि को घर में धातु का कछुआ लाना शुभ माना जाता है. पूर्णिमा के दिन कछुए को पूरे दिन दूध में डूबोकर रखना चाहिए.
- घर में कछुआ रखने से पहले दूध में रखने के बाद अभिजीत मुहूर्त में निकाले और साफ पानी में साफ करें. बाद में कछुए को साफ पानी में रख दें.
- कछुए को उत्तर पूर्व दिशा में रखना चाहिए. कछुए को स्थापित करने के बाद "ओम श्री कूर्माय नमः" इस मंत्र का जाप करना चाहिए.
- कछुए को भूलकर भी घर से बाहर जाने की दिशा में नहीं रखना चाहिए. इसे हमेशा घर के अंदर ही रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement