Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: पर्स में गलती से भी न रखें ये 6 चीजें, दिन रात पैसा कमाने पर भी हो जाएंगे कंगाल

जीवन में हर कोई अमीर बनना चाहता है. इसके लिए व्यक्ति दिन रात मेहनत भी करता है. इसके बाद भी कुछ लोग जिंदगी भर पैसों की कंगाली से जीते हैं. इसकी एक वजह वास्तु दोष हो सकती है. वास्तु दोष घर से लेकर पैसे रखने वाले पर्स में भी लग सकता है.

Latest News
Vastu Tips: पर्स में गलती से भी न रखें ये 6 चीजें, दिन रात पैसा ��कमाने पर भी हो जाएंगे कंगाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Vastu Tips For Wallet) ज्योतिष की तरह ही वास्तु शास्त्र का जीवन में बड़ा महत्व है. वास्तु के विपरीत चलने पर वास्तु दोष लग जाता है. इसे घर में कलह, आर्थिक तंगी और कर्ज का सामना करना पड़ सकता है. वास्तु दोष की वजह घर की गलत दिशा हीं नहीं, अंदर रखा सामान और पैसे रखनी वाली जगह भी बन सकती है, जो चीज आपकी आर्थिक स्थिति को सबसे ज्यादा प्रभावित करती है. उसमें छोटा पर्स भी शामिल है. पर्स में पैसों के रख रखाव से लेकर उसमें रखें उल्टे सीधे सामान से भी वास्तु दोष लगता है. खूब पैसा कमाने पर भी जेब खाली रहती है. तंगी का सामना करना पड़ता है. भारी भरकम घाटे की वजह से व्यक्ति कर्जवान हो जाता है. इसे बचने के लिए भूलकर भी पर्स में इन 6 चीजों को नहीं रखना चाहिए. 

अगर आप भी पर्स में पैसों के साथ ही इन 6 चीजों को रखते हैं तो लक्ष्मी आपके द्वार तक नहीं पहुंचती. खूब मेहनत करने पर भी पर्स खाली रहता है. बनते काम बिगाड़ जाता है और व्यक्ति पर कर्ज चढ़ता जात है. अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है तो आज ही पर्स को चेक कर अपनी गलतियों को सुधार लें. आइए जानते हैं पर्स में कौन सी चीजें रखने पर वास्तु दोष लगता है. 

Viral Fever: वायरल फीवर में नहाना सही या गलत, एक्सपर्ट से जानें इसका सही जवाब और फैलने की वजह

पर्स में भूलकर भी नहीं रखनी चाहिए ये चीजें

-वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स में भूलकर भी कोई पुराना बिल और फालतू रद्दी व कागज नहीं रखने चाहिए. इसे धन की देवी मां लक्ष्मी नाराज होती हैं. यह वास्तु दोष की वजह बनता है, जिसे आर्थिक स्थिति खराब होने लगती है. व्यक्ति के पर्स में पैसा भी नहीं टिकता. 

-पर्स में किसी भी व्यक्ति का फोटो नहीं रखना चाहिए. चाहे फिर वह जीवित हो या मृत हो. ऐसा करना वास्तु दोष माना जाता है. वास्तु के हिसाब से पर्स में किसी देवी देवता की तस्वीर भी नहीं रखनी रखनी चाहिए. ऐसा अशुभ माना जाता है. ऐसा करने से व्यक्ति के ऊपर कर्ज चढ़ता है. 

Amla Tea For Diabetes: डायबिटीज मरीज दिन में 2 बार पिएं इस फल से बनी चाय, कंट्रोल में रहेगा ब्लड शुगर और मोटापा

-कुछ लोगों की आदत होती है. वह पर्स में पैसों को तोड़ मरोड़कर छिपाकर रखते हैं. ऐसा नहीं करना चाहिए. पैसे को सीधे खोलकर पर्स में रखना चाहिए. ऐसा करने मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. वहीं पर्स में पैसे तोड़ मरोड़कर रखने से वास्तु दोष लगता है. व्यक्ति पर आर्थिक संकट बढ़ता है. 

-वास्तु के अनुसार, पर्स में कभी भी चाबी नहीं रखनी चाहिए. पर्स में चाबी रखने से व्यक्ति के जीवन में दरिद्रता प्रवेश होता है. घर में नकारात्मक एनर्जी आती है. इसे बचने के लिए पर्स में भूलकर भी चाबी न रखें. 

Surya Gochar 2023: ग्रहों के राजा सूर्य का गोचर इन 4 राशियों का पलट देगा भाग्य, 18 अक्टूबर तक हर काम में मिलेगी सफलता

-पर्स में कभी भी कटे फटे नोट नहीं रखने चाहिए. अगर आपके पर्स में कोई कटा फटा नोट है तो उसे बदल दें. साथ ही फटे हुए पर्स का भी इस्तेमाल न करें. इसे मां लक्ष्मी नाराज होती है. पर्स नया और उसके सही नोट रखने चाहिए. 

-वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स में कभी भी उधार का पैसा नहीं रखना चाहिए. माना जाता है कि ऐसा करने से वास्तु दोष लगता है. इसे व्यक्ति पर कर्ज चढ़ता है. उसे आर्थिक रूप से नुकसान भी हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement