Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

विंड चाइम लगाना बन सकता है दुर्भाग्य का कारण, लगाने जा रहे हैं तो इन बातों का रखें ध्यान

Vastu Tips For Wind Chimes: विंड चाइम गलत जगह लगाने से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है. ऐसे में आपको इन्हें घर में लगाने के लिए वास्तु नियमों का पालन करना चाहिए.

Latest News
विंड चाइम लगाना बन सकता है दुर्भाग्य का कारण, लगाने जा रहे हैं तो इन बातों का रखें ध्यान

Vastu Tips For Wind Chimes

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः लोग अक्सर घरों को सजाने के लिए कई तरह के साज-सजावट के सामान लगाते हैं. हालांकि सभी चीजों के लिए वास्तु नियम का पालन (Vastu Tips) करना बहुत ही जरूरी होता है. ऐसे ही घर को सजाने के लिए विंड चाइम का इस्तेमाल (Vastu Tips For Wind Chimes) किया जाता है. इनकी हिलने से निकलने वाली आवाज लोगों को बहुत पसंद आती है. हालांकि विंड चाइम लगाने के लिए वास्तु शास्त्र (Vastu Tips) में कई नियम बताए गए हैं. इन्हें गलत जगह लगाने से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है. ऐसे में यह आपके लिए दुर्भाग्या का कारण बन सकती है. तो चलिए आपको बताते हैं कि आप इससे कैसे बच (Vastu Tips For Wind Chimes) सकते हैं.

विंड चाइम लगाते समय की ये गलती तो होगा नुकसान (Vastu Tips For Wind Chime)
- विंड चाइम को प्रकृति के पांचों तत्वों जल, वायु, आग, पृथ्वी और धातु का सूचक माना जाता है. यह इन सभी के बीच सामंजस्य का प्रतिनिधित्व करता है. ऐसे में इसे लगाते समय वास्तु के नियमों का विशेष ध्यान रखना चाहिए.
- विंड चाइम लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि, छोटी विंड चाइम को कभी भी दरवाजे या बड़े कमरे में नहीं लगाना चाहिए. ऐसा करने से यह आपके लिए बहुत नुकसानदायक हो सकता है. इस प्रकार विंड चाइम लगाने से नकारात्मक ऊर्जा घर से बाहर नहीं जाती है.

हरियाली तीज पर बहुंए सांस को देती हैं बायना, जानें इसका महत्व और बायने में दी जानें वाली चीजें

- अगर विंड चाइम को ऐसी जगह लगाया जाए कि इसके नीचे कोई खड़ा हो सके या बैठ सके तो ऐसा करने से घर में आर्थिक तंगी होती है. इसलिए आर्खिक उन्नति के लिए ऐसी जगह विंड चाइम न लगाएं.
- किचर, मास्ट रूम में विंड चाइम नहीं लगाना चाहिए. रसोईघर में इसे लगाने से महिलाओं के स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे विंड चाइम लगाने चाहिए जिसके पाइप खाली हो.

 

आज अमावस्या के दिन मलमास का हो रहा है समापन, जानें कब लगेगा अगला अधिकमास

-  विंड चाइम को हमेशा ही आपको दिशा के अनुसार लगाना चाहिए. यदि आप लकड़ी का विंड चाइम लगा रहे हैं तो पूर्व और दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए. वहीं धातू के विंड चाइम के लिए पश्चिम और उत्तर दिशा को शुभ माना जाता है.
- बेडरूम में विंड चाइम लगाने से बचना चाहिए. हालांकि आप आप बेडरूम की खिड़की और बालकनी में 9 रॉड वाला विंड चाइम लगा सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement