Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: सोते समय सिरहाने रखें ये पांच चीजें, नकारात्मकता दूर होने के साथ मिलेगा धन लाभ

जीवन में अशांति, धन की समस्या और स्वास्थ्य से परेशान हैं तो वास्तु शास्त्र के ये पांच उपाय करने से आपकी सभी समस्याएं दूर हो सकती है.

Vastu Tips: सोते समय सिरहाने रखें ये पांच चीजें, नकारात्मकता दूर होने के साथ मिलेगा धन लाभ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हर ​इंसान जीवन में सुख शांति और धन संपत्ति की इच्छा रखता है. इसके लिए दिन रात मेहनत और प्रयास भी करता है. इसके बावजूद कुछ लोगों के घर में अशांति, कर्ज और हमेशा झगड़े का माहौल बना रहता है. वास्तु शास्त्र की मानें तो इसकी एक वजह वास्तु दोष भी हो सकता है. वास्तु दोष की वजह से भी आपकी कड़ी मेहनत और सही कामों का फल भी आपको नहीं मिल पाता है. 

वास्तु शास्त्र का ध्यान रखने के साथ ही कुछ उपाय करने से आप जीवन शांति और धन संपत्ति पा सकते हैं. इसे घर में सुख समृद्धि के साथ ही जीवन में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी. इसके लिए सोने से पहले सिराहने के पास या तकिये के नीचे इन पांच उपायों को कर लें. 

Zodiac Signs: भगवान गणेश की अतिप्रिय हैं ये 3 राशियां, हर संकट से इनकी रक्षा करते हैं विघ्नहर्ता

एक रुपये का सिक्का

अगर आप जीवन में कर्ज या खराब आर्थिंक स्थिति से जूझ रहे हैं तो सोने से पहले सिराहने पर तकिए के नीचे एक रुपये ​का सिक्का दबा लें. अगले दिन उठकर इस सिक्के को दान कर दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी. जल्द ही आपके जीवन में आ रही समस्याएं खत्म हो जाएगी. 

एक लोटे में पानी भरकर रखें

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सोते समय बेड के पास एक लोटे में पानी भरकर रख लें. सुबह होते ही इसे किसी आसपास के पेड़ पौधे में डाल दें. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा से मुक्ति मिल जाती है. सेहत में भी सुधार होता है. 

Important Rules Of Temple: पूजा करने से पहले मंदिर के इन 7 नियमों का करें पालन, पितृदोष से मुक्ति के साथ होगी उन्नती

चाकू से गायब हो जाएगा डर

अगर आपको नींद में सोते समय खराब सपने या फिर अचानक चौंक कर नींद खुल जाती है तो बिस्तर के नीचे लोहे का चाकू रख लें. इसे रखकर सो जाएं. इसे नींद अच्छी आएगी. 

लहसुन की कली

खाने में स्वाद बढ़ाने वाला लहसुन वास्तु शास्त्र के अनुसार, सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है. रात के समय इसे तकिए के नीचे रखकर सोने से नकारात्मक ऊर्जा चली जाती है. साथ ही पॉजिविट एनर्जी पैदा होती है. 

Feng Shui Vastu Tips: घर के अंदर ले आए ये 4 चीजें, खिंची चली आएगी सुख समृद्धि, खत्म हो जाएगा जीवनभर का कलेश

सौंफ
अगर ​कुंडली में राहु दोष लगा हुआ है. इसक वजह से काम में बाधाएं आ रही हैं तो वास्तु के अनुसार सौंफ का इस्तेमाल करें. सौंफ को एक कागज में लपेटकर बिस्तर या तकिए के नीचे रख लें. इसे राहु का प्रकोप कम हो जाएगा. तनाव से मुक्ति मिल जाएगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement