Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: दूसरे के साथ कभी शेयर न करें ये 5 चीजें, घर में शुरू हो जाएगी कलह और तंगी

जीवन में शेयर​रिंग और केयरिंग अच्छी होती है, लेकिन कुछ चीजों की शेयरिंग आपके भाग्य को प्रभावित कर सकती है. इसकी वजह वास्तु शास्त्र में इन्हें शेयर करने दुष्प्रभावों के बारें में बताया गया है. 

Latest News
Vastu Tips: दूसरे के साथ कभी शेयर न करें ये 5 चीजें, घर में शुरू हो जाएगी कलह और तंगी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Vastu Tips: आप ने अक्सर लोगों को कहते सुना होगा कि शेयरिंग इज केयरिंग, लेकिन वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार, कुछ चीजों की शेयरिंग आप पर नकारात्मक प्रभाव डालती है. माना जाता है कि इन चीजों के एक दूसरे के शेयर करने पर व्यक्ति के जीवन में कलह और तंगी आती है. व्यक्ति को और भी समस्याओं से गुजरना पड़ता है. इससे बचने के लिए भूलकर भी अपनी इन 5 चीजों को किसी के साथ साझा नहीं करना चाहिए. आइए जानते हैं कि कौन सी हैं, वो चीजें, जिन्हें शेयर करने से बचना चा​हिए... 

घड़ी

वास्तु शास्त्र के अनुसार, कभी भी किसी से घड़ी मांग कर नहीं पहननी चाहिए. घड़ी न सिर्फ समय बताती है. यह व्यक्ति के अच्छे बुरे का साथी होती है. ऐसे में अगर किसी का बुरा वक्त चल रहा हो, आप उसकी घड़ी पहनकर चलते हैं तो यह आपके जीवन पर भी बुरा प्रभाव डाल सकती है. 

अंगूठी

वास्तु शास्त्र के अनुसार, दूसरों की अंगूठी अपनी उंगली में नहीं पहननी चाहिए. इसकी वजह अंगूठी या उसमें लगे रत्न का किसी न किसी ग्रह से संबंध होता है. ऐसे में वह आपको कितनी सटीक बैठता है. यह आपके ग्रह और सीतारों बैठता है. इसलिए विपरीत ​परिस्थितियों में अंगूठी नहीं पहननी चाहिए. 

जूते चप्पल

कभी भी न तो अपने जूते चप्पल किसी को न दें और न ही किसी दूसरे जूते चप्पल खुद पहनें. शास्त्रों के अनुसार, शनि का वास मनुष्य के पैरों में होता है. ऐसे में दूसरे की जूते चप्पल पहनने से शनि का प्रकोप हमारे ऊपर आ सकता है. ऐसा करने से दरिद्रता और कलह होती है. 

कपड़े

भाई या दोस्तों के साथ लोग अक्सर कपड़ों की अदला बदली कर लेते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा नहीं करना चाहिए. इससे व्यक्ति पद दुर्भागय हावी हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement