Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: पति-पत्नी के बीच बिना वजह रहती है कलह तो घर के बेडरूम से तुरंत निकाल फेंके ये चीजें, तभी आएगी घर में सुख-शांति

Vastu Tips for Home: वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम में रखीं ये चीजें पति-पत्नी के बीच कलह की वजह बनती हैं. इसलिए इन चीजों को जितना जल्दी हो सके बाहर कर देना चाहिए. 

Vastu Tips: पति-पत्नी के बीच बिना वजह रहती है कलह तो घर के बेडरूम से तुरंत निकाल फेंके ये चीजें, तभी �आएगी घर में सुख-शांति

बेडरूम में कभी ना करें ये गलतियां, छिन जाएगी घर की सुख-शांति 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वास्तु शास्त्र अनुसार, घर के हर कमरे के महत्व के साथ हर कमरे के लिए अलग अलग नियम भी होते हैं. ऐसे में घर में अगर किसी भी तरह का वास्तु दोष (Vastu Dosh) हो तो किसी न किसी तरह का तनाव हो सकता है. इससे बचने के लिए जरूरी है कि समय रहते हुए ही वास्तु दोष का निवारण कर लिया जाए. ऐसे ही नियम वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में बेडरूम के लिए भी बताए गए हैं. दरअसल जिन पति पत्नी के बीच घर में ज्यादा तनाव रहता है या कलह होती है, उन्हें बेडरूम में कुछ बदलाव करने की सलाह दी जाती है. 

क्योंकि वास्तु शास्त्र के मुताबिक बेडरूम (Vastu For Bedroom) में रखी कुछ चीजें तनाव का कारण हो सकती हैं और उन्हें वहां से हटा देना ही उचित होता है. 

बेडरूम में न रखें ये चीजें (Don't Keep These Things in Your Bedroom)

वास्तु शास्त्र के अनुसार, बेडरूम में फ्रिज, इनवर्टर या गैस जलाने वाला सिलेंडर नहीं रखना चाहिए. क्योंकि इन चीजों की वजह से नींद खराब होती है और चिड़चिड़ापन बढ़ता है. जिसका असर पति-पत्नी के संबंधों पर भी पड़ता है. दरअसल ये चीजें वास्तु के अनुसार मानसिक तनाव बढ़ाने वाली मानी जाती हैं.

यह भी पढ़ें - First Bride on Earth: पृथ्वी की पहली दुल्हन कौन थी जिसने शुरू की शादी की परंपरा, इस ऋषि ने बनाए थे विवाह के नियम

इस बात का भी रखें ध्यान

इसके अलावा बेडरूम के दरवाजे की दिशा भी रिश्तों पर असर डालती है. वास्तु के अनुसार बेडरूम का दरवाजा उत्तर पूर्व दिशा में नहीं होना चाहिए. क्योंकि इस दिशा में रहने वाला गेट पति पत्नी के संबंधों में तनाव का कारण बन सकता है. ऐसे बेडरूम में रहने वाले पति-पत्नी कभी एक बात पर सहमत नहीं होते.

न रखें ऐसे पौधे 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, बेडरूम में किसी भी तरह के कांटेदार पौधे नहीं रखना चाहिए. इसके अलावा खराब पंखा या एयर कंडीशनर भी जल्द बदल दें. क्योंकि इनका असर भी रिश्ते पर पड़ता है.

यह भी पढ़ें - रुपये-पैसे को चुंबक की तरह खींच लेगा रुद्राक्ष, जान लें कितने मुखी का पहनना चाहिए ये दाना

पानी की बोतल

इसके अलावा पानी बोतल रखने के लिए भी अलग टिप्स हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार अपने बेड के अग्नि कोण की तरफ पानी की बोतल नहीं रखनी चाहिए. क्योंकि इससे नींद खराब हो सकती है और रिश्ते तल्ख हो सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement