Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New Year Vastu Tips: नये साल की शुरुआत से पहले घर से बाहर कर दें ये 5 चीजें, नाराज हो जाएंगी मां लक्ष्मी 

वास्तु दोष मुख्य रूप से व्यक्ति की कमाई और स्वास्थ्य को प्रभावित करता है. वास्तु दोष लगने पर घर में धन की किल्लत होने लगती है. व्यक्ति का जीवन दुख और दरिद्रता से भर जाता है. 

Latest News
New Year Vastu Tips: नये साल की शुरुआत से पहले घर से बाहर कर दें ये 5 चीजें, नाराज हो जाएंगी मां लक्ष्मी 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म में कुंडली शास्त्र की तरह ही वास्तु का भी बड़ा महत्व है. घर में खिड़की दरवाजों की दिशा से लेकर इसमें रखें सामान की वजह से वास्तु दोष लग जाता है. वास्तु दोष मुख्य रूप से व्यक्ति की कमाई और स्वास्थ्य को प्रभावित करता है. वास्तु दोष लगने पर घर में धन की किल्लत होने लगती है. व्यक्ति का जीवन दुख और दरिद्रता से भर जाता है. माता लक्ष्मी भी उल्टे पैर लौट जाती हैं. इसकी वजह घर में कुछ चीजों को रखा होना है. यह घर में अशुभता लाती हैं. यही वजह है कि नव वर्ष की शुरुआत से पहले इन चीजों को घर से बाहर कर दें. 

इन्हें घर में रखने से वास्तु दोष प्रभावित होता है. माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है. इससे धन की कमी होने लगती है. व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. इससे बचने के लिए 5 चीजों को घर से बाहर कर दें. आइए जानते हैं वो कौन सी चीजें हैं, जिन्हें घर में रखने की वजह से वास्तु दोष लगता है. 

खंडित मूर्ति

अगर आपके पूजा के स्थान या फिर घर के किसी अन्य जगह पर खंडित मूर्ति या पुरानी तस्वीरें रखी हैं तो नये साल की शुरुआत से पहले उन्हें बाहर कर दें. इन्हें बहते पानी में प्रवाह कर दें. ऐसी मूर्तियां घर में रखने से वास्तु दोष लगता है, जो धन की क्षति पहुंचाता है. 

पुराने जूते चप्पल

घर के अंदर पुराने जूते चप्पलों को जगह न बनाने दें. इन्हें नव वर्ष की शुरुआत से पहले ही बाहर कर दें. यह अशुभ माने जाते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, यह घर की सुख समृद्धि और कुशलता में बाधा उत्पन्न करते हैं. यह सफलता को पाने से रोकते हैं. साथ ही दरिद्रता लाते हैं. 

बेकार घड़ी

वास्तु शास्त्र में घर में पड़ी बंद और बेकार घड़ी को हर काम में बाधा के रूप में देखा जाता है. यह वास्तु दोष प्रकट करती है. अगर आपके घर में कोई बिगड़ी हुई घड़ी है तो तुरंत उसे निकालकर बाहर कर दें. यह परिवार के भाग्य को प्रभावित करती है. 

कूड़ा कचरा

घर में कूड़ा कचरा जमाकर न रखें. यह वास्तु के साथ ही मां लक्ष्मी को नाराज करने का कारक बनता है. ऐसे में घर से बेकार की चीजों कोक बाहर कर दें. अन्यथा घर में पैसों कि किल्लत शुरू हो सकती है. 

टूटा शीशा

भूलकर भी घर में टूटा या फिर चटका हुआ शीशा न रखें. घर के अंदर ऐसा शीशा अशुभ माना जाता है. इसे मां लक्ष्मी नाराज होती है. व्यक्ति के जीवन और घर में सुख समृद्धि की कमी आती है. व्यक्ति का भाग्य खराब होने लगता है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement