Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: वास्तु दोष दूर करने में बहुत ही उपयोगी होता है सेंधा नमक, चुटकी भर नमक से किया उपाय बना सकता है मालामाल

Namak Vastu Tips: नमक वास्तु की दृष्टि से भी बहुत ही अधिक महत्वपूर्ण होता है. वास्तु में सेंधा नमक के उपाय से कई लाभ होते हैं.

Latest News
Vastu Tips: वास्तु दोष दूर करने में बहुत ही उपयोगी होता है सेंधा नमक, चुटकी भर नमक से किया उपाय बना सकता है मालामाल

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः वास्तु शास्त्र में सुख-शांति के लिए कई उपायों के बारे में बताया गया है. ऐसे ही वास्तु में सुख-शांति के लिए नमक के उपाय (Namak Vastu Tips) भी बताए गए हैं. वैसे तो नमक का इस्तेमाल रसोई घर में खाने का जायका बढ़ाने के लिए किया जाता है. हालांकि नमक वास्तु (Namak Vastu Tips) की दृष्टि से भी बहुत ही अधिक महत्वपूर्ण होता है. वास्तु में सेंधा नमक (Namak Vastu Tips) को बहुत ही लाभकारी माना जाता है. यह नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए बहुत ही काम आता है. चलिए आज आपको सेंधा नमक से किए जाने वाले वास्तु के उपायों (Namak Vastu Tips) के बारे में बताते हैं. सेंधा नमक से किए इन सात उपायों से आप घर की दरिद्रता से लेकर तनाव तक से मुक्ति (Namak Vastu Tips) पा सकते हैं.

सेंधा नमक के वास्तु उपाय (Namak Vastu Tips)
- कोई व्यक्ति मानसिक तनाव से गुजर रहा है तो ऐसे में उसे सेंधा नमक अपने रुमाल में बांधकर अपने पास रखना चाहिए. यह उपाय तनाव से मुक्ति दिलाने में मदद करेगा.
- कुंडली में शुक्र के कमजोर होने से गरीबी और परेशानियों का सामना करना पड़ता है ऐसे में शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए नमक का दान करना चाहिए.

किस समय होता है अभिजीत मुहूर्त, कब तक रहता है मान्य, जानें इसका महत्व

- घर की नकारात्मक ऊर्जा और दरिद्रता से छुटकारा पाने के लिए पोछा लगाते समय पानी में सेंधा नमक डालना चाहिए. घर के बाथरूम में कटोरी में सेंधा नमक रखने से भी नकारात्मता दूर होती है.
- घर में सकारात्मक ऊर्जा के लिए सभी कोने में कटोरी में सेंधा नमक रख देना चाहिए. इसे आपको हर 15 दिनों में बदल देना चाहिए.
- घर से बाहर जाने से पहले सेंधा नमक भरी कटोरी पर नजर पड़ने को शुभ माना जाता है. ऐसे में आपको शुभ समाचार मिलता है.
- आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है और खर्च के कारण आपका पर्स हमेशा खाली रहता है. ऐसे में एक कागज की पुड़िया में सेंधा नमक भरकर पर्स में रख लें. यह उपाय आपको धन की कमी नहीं होने देगा.
- घर के मुख्य द्वार पर सेंधा नमक की एक पोटली टांग दें. ऐसा करने से आप घर को नजर दोष से बचा सकते हैं. यह उपाय आपको अवश्य लाभ देगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement