Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Mesh Rashifal 2024: मेष राशि वालों के लिए शानदार रहेगा 2024, संतान को मिलेंगे मुकाम, वैवाहिक संबंधों में आ सकती है खटास

साल 2024 मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं, उनकी इस साल आर्थिक स्थिति से लेकर करियर, स्वास्थ्य और लाइफ में क्या क्या बदलाव हो सकते हैं. 

Latest News
Mesh Rashifal 2024: मेष राशि वालों के लिए शानदार रहेगा 2024, संतान को मिलेंगे मुकाम, वैवाहिक संबंधों में आ सकती है खटास
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Aries Yearly Horoscope) साल 2024 की शुरुआत के साथ ही ग्रह नक्षत्रों में बदलाव आ गया है. इसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा. 2024 में शनि का प्रभाव रहेगा. ऐसे में कुछ राशियों के लिए यह साल समस्याओं से भरा हो सकता है. वहीं कुछ राशियों के लोगों पर शनि देव महरबान रहेंगे. इन्हीं राशियों में से एक मेष है. ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार बताती हैं कि मेष राशि वालों के लिए 2024 बेहतरीन रहेगा. जनवरी माह से लेकर दिसंबर माह तक कई सारे लाभ मिलेंगे. संतान सुख की प्राप्ति होगी. मेष राशि वालों की संतान को शिक्षा से लेकर करियर तक में सफलता प्राप्त होगी. हालां​कि इस साल पति पत्नी के रिश्तों में थोड़ी खटास आ सकती है. आइए जानते हैं मेष राशि वालों के लिए 2024  आर्थिक से लेकर पारिवारिक, स्वास्थ्य और भाग्य के हिसाब से कैसा रहेगा...

गुरु बृहस्पति और शनि की मिलेगी कृपा

साल 2024 में मेष राशि के लोगों को गुरु बृहस्पति और शनि देव की कृपा प्राप्त होगी. जनवरी 2024 में पहले माह 20 दिन तक खर्च बढ़ेगा. इसके बाद भाग्य चमकेगा. इस साल सफलता प्राप्त हो सकती है. साथ ही मनचाहे कार्य पूर्ण हो जाएंगे. करियर के मामले में यह साल बेहद महत्वपूर्ण और अच्छा रहेगा. करयिर में उड़ान भर सकते हैं. मेष राशि के जो भी लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं. उन्हें इस साल नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. 

आर्थिक स्थिति रहेगी बेहतरीन

मेष राशि के लोगों के लिए यह साल बेहद शुभ रहने वाला है. उनके लिए यह साल आर्थिक स्थिति के लिए बेहतर रहेगा. कारोबारियों और व्यापारियों को धन लाभ मिलेगा. इस साल निवेश भी कर सकते हैं. नौकरी के योग बनेंगे. साथ ही नौकरी पेशा लोगों के लिए प्रमोशन के रास्ते खुलेंगे. हालांकि खर्चे भी लगातार जारी रहेंगे. इनकम के नये सोर्स बनेंगे. साल के अंत में प्रॉपर्टी के साथ ही घर में नया वाहन ला सकते हैं. 

स्वास्थ्य के प्रति रहना होगा सतर्क

ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार के अनुसार, यह साल स्वास्थ्य के लिहाज से गंभीर रह सकता है. मार्च से दिसंबर के बीच स्वास्थ्य खराब हो सकता है. मौसमी बीमारियां आपको घेर सकती है. ऐसी स्थिति में भूलकर भी लापरवाही न बरतें. थोड़ी सी भी लापरवाही स्वास्थ्य को बुरी तरह से प्रभावित कर सकती है. ऐसी स्थिति से बचने के लिए ​त​बीयत खराब होने पर तुरंत डॉक्टर से परामर्श लें. 
 
पति पत्नी के रिश्तों में आ सकती है दरार

मेष राशि वाले इस साल अपनी वाणी पर संयम रखें. ऐसा न करने पर पति पत्नी के रिश्तों में दरार आ सकती है. रिश्तों के प्रति सजग रहें. पति पत्नी में नोक झोंक बनी रहेगी. इससे बचने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं. आपस में किसी भी तरह का वाद विवाद न करें. 

करियर और शिक्षा में मिलेगी सफलता 

मेष राशि लोग या उनकी संतान जो अपनी शिक्षा ग्रहण कर रही है या फिर करिया बन रहे हैं तो उन्हें सफलता प्राप्त हो सकती है.  इस राशि में नवम भाव में सूर्य और मंगल की यूति बन रही है. इससे विदेश जाने के योग बनेंगे. उच्च शैक्षिक संस्थान में प्रवेश मिल सकता है, जो भी सरकारी नौकरी या फिर किसी एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं. उन्हें सफलता प्राप्त होने के योग बन रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement