Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Commonwealth Games 2022: मुक्केबाजी में देश की उम्मीदों को बड़ा झटका, क्वार्टर फाइनल में हारीं लवलीना बोरगोहेन 

Lovlina Borgohain Crashed Out: टोक्यो ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) उलटफेर की शिकार हुई हैं. क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वेल्स की रोजी इकेल्स ने 2-3 से हरा दिया है. कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG 2022) में इस हार के साथ ही स्टार बॉक्सर का सफर खत्म हो गया है.

Commonwealth Games 2022: मुक्केबाजी में देश की उम्मीदों को बड़ा झटका, क्वार्टर फाइनल में हारीं लवलीना बोरगोहेन 

 Lovlina Borgohain Defeat

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारतीय बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन का सफर खत्म हो गया है. देश को ओलंपिक पदक विजेता से मेडल की उम्मीद थी लेकिन क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वेल्स की मुक्केबाज ने उन्हें 2-3 से हरा दिया है. प्रतियोगिता से ठीक पहले लवलीना अपने कोच की खेल गांव में एंट्री को लेकर विवादों में थीं. देश को उम्मीद थी कि ओलंपिक के बाद इस प्रतियोगिता में भी वह मेडल जीतेंगी लेकिन अब यह सपना टूट गया है. 

Lovlina Borgohain लीड के बाद पिछड़ गईं
लवलीना बोरगोहेन को महिलाओं के 70 किलो भारवर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं. उन्होंने बड़ी और ज़ोरदार जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था. क्वार्टर फाइनल मैच में जीतने के साथ ही उनका मेडल पक्का हो जाता लेकिन शुरुआती बढ़त के बाद गेम पर उनकी पकड़ कमज़ोर हो गई थी. आखिरकार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. 

शुरुआत में लवलीना ने लीड ले रखी थी लेकिन उसके बाद वह थोड़े डिफेंसिव अंदाज में चली गईं थीं और वेल्क की मुक्केबाज ने बढ़त लेने के इस मौके को तुरंत भुना लिया था. रोजी इकेल्स ने फिर लवलीना को वापसी का कोई मौका नहीं दिया और सेमीफाइनल में पहुंच अपना मेडल पक्का कर लिया है. 

यह भी पढे़ं: कॉमनवेल्थ गेम्स में आज भारतीय मुक्केबाजों का दिखेगा पंच, इनसे मेडल की उम्मीद  

पर्सनल कोच की एंट्री को लेकर हुआ था विवाद 
कॉमनवेल्थ गेम्स से ठीक पहले लवलीना ने मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया था. उन्होंने पर्सनल कोच संध्या गुरुंग को खेल गांव में एंट्री नहीं दिए जाने को लेकर ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था कि इस वजह से वह मानसिक तौर पर प्रताड़ित हो रही हैं और उनकी ट्रेनिंग प्रभावित हो रही है. विवाद के बाद उनके कोच को एंट्री दे दी गई थी लेकिन इस वजह से डॉक्टर और नेशनल कोच को खेल गांव छोड़ना पड़ा था. 

ओपनिंग सेरेमनी में भी वह बीच में ही समारोह छोड़कर चली गई थीं. समारोह बीच में छोड़ने के बाद उन्हें काफी देर तक बाहर निकलने के लिए इंतजार करना पड़ा था. अब यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि विवादों की वजह से तो कहीं बॉक्सर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने से चूक गई हैं. 

यह भी पढे़ं: निकहत जरीन ने मेडल पक्का कर मां को किया बर्थडे विश, देखें प्यारा वीडियो 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement