Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जूडो मुकाबले में सिर में लगी ऐसी किक, 20 साल की महिला खिलाड़ी की मैट पर ही हो गई मौत

Pakistan के खैबर पख्तूनख्वाह में मार्डन शिक्षा विभाग के खेल परिसर में प्राइम मिनिस्टर यूथ टैलेंट हंट में जूडो के ट्रायल चल रहे थे. तभी एक 20 वर्षीय महिला खिलाड़ी जूडोका फिजा शेर अली की सिर पर चोट लगने से मौत हो गई है.

Latest News
जूडो मुकाबले में सिर में लगी ऐसी किक, 20 साल की महिला ख�िलाड़ी की मैट पर ही हो गई मौत

प्राइम मिनिस्टर यूथ चैलेंट हंट, जूडो

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Pakistan से खेल जगत में एक दुखद खबर सामने आ रही है. भारत के पड़ोसी देश में खेल के दौरान सिर में चोट लगने से एक महिला खिलाड़ी की मौत हो गई है. इस खबर के बाद खेल जगत शोक मना रहा है. दरअसल, 3 मार्च 2024 को खैबर पख्तूनख्वा में मार्डन शिक्षा विभाग के खेल परिसर में प्राइम मिनिस्टर यूथ टैलेंट हंट में जूडो के ट्रायल चल रहे थे. तभी एक महिला खिलाड़ी जूडोका फिजा शेर अली की सिर पर चोट लग गई, जिसके बाद उसकी हालत काफी खराब हो गई. वहीं खिलाड़ी को हॉस्पिटल ले जाते वक्त रास्ते में उसकी मौत हो गई. 

प्राइम मिनिस्टर यूथ टैलेंट हंट में जूडो के ट्रायल के दौरान पाकिस्तान की 20 साल की जूडोको फिजा शेर अली के सिर में चोट लगने से मौत हो गई है. हालांकि रेस्क्यू अधिकारियों ने फिजा को अस्पताल ले जाने से पहले सीपीआर देकर फर्स्ट एड देने की कोशिश भी की थी. लेकिन उनकी ये कोशिश पूरी तरह नाकाम रही. फिजा के लिए ये सिर की चोट घातक साबित हुई. वहीं जब फिजा को हॉस्पिटल पहुंचाया गया, तो वहां के स्टाफ ने उसे मृत घोषित कर दिया था.


यह भी पढ़ें- पाकिस्तान की एक बार फिर गिरी हुई हरकत, इटली में पैसे चुराकर भागा बॉक्सर


पाकिस्तान के जूडो फेडरेशन के एक अधिकारिक ने अपने बयान में कहा, "जूडोका फिजा शेर अली पेशावर स्थित फैसल कॉलोनी की रहने वाली है और उनके पिता का नाम शेर अली है. फिजा पेशावर में ही इस्लामिया कॉलेज में बीएस फर्स्ट सेमेस्टर की छात्रा थी. वो सिर्फ जूडो ट्रायल के लिए मर्दन आई थी. फिजा इस खेल में नई खिलाड़ी थी और वो मानसेहरा खिलाड़ी के खिलाफ मैच में नियंत्रण नहीं रख पाई."

पाकिस्तान जूडो फेडरेशन के उपाध्यक्ष मसूद अहमद के अनुसार, "जूडोका फिजा शेर अली सिर में चोट लगने के तुरंत बाद ही जमीन पर गिर गईं और उसके बाद उससे उबर नहीं पाईं. हालांकि उन्हें तुरंत आयोजन स्थल पर इलाज भी दिया गया और उसके बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बच सकी." बता दें कि इस दुखद खबर के बाद पूरी दुनिया में शोक का माहौल बना हुआ है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement