Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AFG vs AUS Match Highlights: ऑस्ट्रेलिया हुई बड़े उलटफेर का शिकार, अफगानिस्तान ने 21 रन से चटाई धूल

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर 8 में रविवार सुबह 6 बजे अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेंट विंसेंट के अर्नोस वेले ग्राउंड में मुकाबला खेला था. इस मैच में अफगान ने 21 रनों से मैच जीतकर एक बड़ा उलटफेर कर दिया है.

Latest News
AFG vs AUS Match Highlights: ऑस्ट्रेलिया हुई बड़े उलटफेर का श�िकार, अफगानिस्तान ने 21 रन से चटाई धूल

अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर 8 में रविवार सुबह 6 बजे अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेंट विंसेंट के अर्नोस वेले ग्राउंड में मुकाबला खेला था. इस मैच में अफगानिस्तान ने 21 रनों से ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाई है और एक ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली है. अफगान की इस जीत से सुपर में एक बड़ा उलटफेर हुआ है और ऑस्ट्रेलिया पर अब सेमीफाइनल की राह पर तलवार लटक गई है. अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 148 रन बनाए थे. इसके जवाब में कंगारूओ की टीम 19.2 ओवर में 127 रन पर ही ढेर हो गई. 

ऑस्ट्रेलिया को मिला था 149 रनों का लक्ष्य

अफगानिस्तान ने 20 ओवरों में 149 रन का टारगेट दिया था. इस टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब गई और टीम ने सिर्फ 32 रनों पर अपने 3 विकेट गंवा दिए. उसके बाद ग्लेन मैक्सेवल और स्टोइनिस के बीच अच्छी साझेदारी हुई. लेकिन फिर स्टोइनिस भी मैक्सेवल का साथ छोड़ दिया. ग्लेन मैक्सवेल ने 41 गेंदों में 3 छक्के और 6 चौकों की मदद से 59 रन बनाए. इसके अलावा कोई बल्लेबाज 15 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सका. 

टीम के लिए ट्रेविस हेड 0, डेविड वॉर्नर 3, मिचेल मार्श 12, मैक्सवेल 59, मार्कस स्टोइनिस 11, टिम डेविड 2, मैथ्यू वेड 5, पैट कमिंस 3, एश्टन एगर 2, एडम जम्पा 9 और जोश हेजलवुड ने नाबाद 5 रन बनाए. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम अफगानिस्तान के खिलाफ एक बड़े उलटफेर का शिकार बन गई है. 

इन गेंदबाजों ने लिया सबसे ज्यादा विकेट

अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले में गुलबदीन नायब और नवीन उल हक ने सबसे ज्यादा विकेट लिए. गुलबदीन ने 4 और नवीन ने 3 विकेट लिए हैं. इसके अलावा राशिद, नबी और उमरजई ने 1-1 विकेट लिया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने 3, एडम जम्पा 2 और मार्कस स्टोइनिस ने 1 विकेट चटकाया. 

ऐसी रही पहली पारी

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए थे. टीम के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान के बीच 118 रनों की ओपनिंग साझेदारी हुई थी. गुरबाज 60, इब्राहिम 51, अजमतुल्लाह 2, करीम जनत 13, राशिद खान 2, मोहम्मद नबी नाबाद 10, गुलबदीन नायब 0 और नांगेयालिया खरोटे ने नाबाद 1 रन बनाया है. हालांकि अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बड़ी जीत हासिल की है. 


यह भी पढ़ें- बाबर आजम का चढ़ा पारा, कई लोगों को कोर्ट में घसीटने की तैयारी में पाक कप्तान; जानें क्या है पूरा मामला


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement