Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AFG vs NED: अफगानिस्तान ने नीदरलैंड्स को हराकर जीता वर्ल्डकप का चौथा मुकाबला, चैंपियंस ट्रॉफी का टिकट भी पक्का

Afghanistan ने वर्ल्डकप 2023 के 34वें मुकाबले में नीदरलैंड्स को हराकर चौथी जीत दर्ज कर ली है और अंक तालिका में पाकिस्तान, इंग्लैंड और श्रीलंका से आगे निकलकर पांचवें स्थान पर जगह बना ली है.

AFG vs NED: अफगानिस्तान ने नीदरलैंड्स को हराकर जीता वर्ल्डक��प का चौथा मुकाबला, चैंपियंस ट्रॉफी का टिकट भी पक्का

afg vs ned world cup 2023 highlights and scorecard afghanistan beat netherlands Rahmat Shah mohammad nabi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में खेले जा रहे वर्ल्डकप 2023 में एशिया की दो टीमों का अब तक शानदार प्रदर्शन देखने को मिली है. अफगानिस्तान ने इस टूर्नामेंट में 4 मैच जीत लिए हैं और अब वे पाकिस्तान, श्रीलंका और डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को पछाड़कर 5वां स्थान हासिल कर लिया है. शुक्रवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में नीदरलैंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 179 रन बनाए. 180 रन के लक्ष्य का अफगानिस्तान ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. ये अफगानिस्तान की चौथी जीत है और वह अंक तालिका में 5वें स्थान पर आ गए हैं. अगर वे बचे हुए मैच जीत लेते हैं तो उनका सेमीफाइनल में जाना भी तय हो जाएगा. इस जीत के साथ अफगानिस्तान ने 2025 में पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर लिया है. 

ये भी पढ़ें: क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी दो प्रतिद्वंद्वी टीमें होंगी आमने सामने, देखें लाइव

इससे पहले साइब्रांड एंजेलब्रेक्ट की 58 रन की जुझारू पारी के बावजूद नीदरलैंड की टीम 46.3 ओवर में 179 रन पर आउट हो गई. एंजेलब्रेक्ट ने एक छोर से विकेटों के पतन के बाद दूसरे छोर से अफगानिस्तान के स्पिनरों का डट कर सामना किया, जिससे टीम 47 ओवर तक बल्लेबाजी करने में सफल रही. उन्होंने अपनी पारी में छह चौके लगाए. पहले ओवर में वेस्ली बारेसी का विकेट गंवाने के बाद मैक्स ओडोड और कॉलिन एकरमैन ने दूसरे विकेट के लिए 64 गेंद में 70 रन की साझेदारी कर नीदरलैंड के लिए बड़े स्कोर की नींव रखी. ओडाउड और एकरमैन ने अफगानिस्तान के तेज गेंदबाजों के खिलाफ आसानी से रन बनाए. 

विकेटकीपर ने 6 बल्लेबाजों को किया आउट

ओडोड ने नौ तो वही एकरमैन ने अपनी पारी में चार चौके लगाए. इन दोनों बल्लेबाजों के साथ कप्तान बास डी लीडे के रन आउट होने से टीम की पारी लड़खड़ा गई. टीम का स्कोर एक विकेट पर 73 रन से 20 ओवर के अंदर पांच विकेट पर 92 रन हो गया. अफगानिस्तान के शानदार फील्डिंग के साथ नीदरलैंड के बल्लेबाजों को विकेटों के बीच खराब दौड़ का खामियाजा भुगतना पड़ा. एंजेलब्रेक्ट ने इसके बाद एक छोर संभाले रखा जबकि अफगानिस्तान के स्पिनरों ने दूसरे छोर से शिकंजा कसे रखा. अफगानिस्तान के विकेटकीपर इकरम अलीखिल ने तीन रन आउट, एक स्टंप और दो कैच लपक कर छह खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद नबी ने 28 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि नूर अहमद को दो और मुजीब उर रहमान को एक सफलता मिली. 

अफगानिस्तान ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की अच्छी नहीं रही और 55 के स्कोर पर दोनों ओपनर आउट हो गए. इसके बाद रहमत शाह आर हशमतुल्ला शाहीदी ने पारी संभाली और टीम को 100 के पार पहुंचाया. रहमत ने अपना अर्धशतक पूरा किया और 52 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके लगाए. इसके बाद शाहीदी के साथ अजमतुल्ला ओमरजई ने साझेदारी की और टीम को 7 विकेट शेष रहते ही जीत दिला दी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement