Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AFG vs NZ Test: BCCI ने लगा दिया था बैन, फिर भी अफगानिस्तान ने क्यों चुना नोएडा स्टेडियम; जानें क्या है मामला

AFG vs NZ Test: बीसीसीआई के जरिए बैन लगाने के बाद भी अफगानिस्तान ने ग्रेटर नोएडा स्टेडियम को न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए क्यों चुना है. जबकि बोर्ड के पास 3 ऑप्शन भी थे.

Latest News
AFG vs NZ Test: BCCI ने लगा दिया था बैन, फिर भी अफगानिस्तान ने क्यों चुना नोएडा स्टेडियम; जानें क्या है मामला

AFG vs NZ Only Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम इस समय भारत में है और दोनों के बीच एकमात्र टेस्ट मैच खेला जा रहा है. ये टेस्ट मैच ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय पार्थिक स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेला जा रहा है. हालांकि अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच इकलौता टेस्ट मैच 9 सितंबर से खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण शुरुआती दोनों दिन खेल शुरू नहीं हो सका. यहां तक मुकाबले के लिए टॉस भी नहीं हुआ है. इस बीच सभी के मन में एक सवाल आ रहा है कि जब बीसीसीआई ने अफगानिस्तान को 3 ऑप्शन दिए थे, तो बोर्ड ने नोएडा स्टेडियम ही क्यों चुना. हालांकि बीसीसीआई ने कुछ साल पहले ही इस स्टेडियम में बैन लगाया था. आइए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है. 

अफगानिस्तान को मिले थे 3 ऑप्शन

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम अपने देश में राजनीतिक दिक्कतों के कारण अपने घर पर मैच नहीं खेल रही है. ऐसे में बीसीसीआई ने उसे भारत में जगह दी है. वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ ये टेस्ट भी टीम के लिए होम मुकाबला है. बीसीसीआई ने अफगानिस्तान को एकमात्र टेस्ट खेलने के लिए 3 वेन्यू के ऑप्शन दिए थे. लेकिन फिर भी अफगानिस्तान ने ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय पार्थिक स्पोर्ट्स स्टेडियम को ही चुना है. बीसीसीआई ने टीम को कानपुर, बेंगलुरु और ग्रेटर नोएडा का ऑप्शन दिया था. लेकिन अफगानिस्तान ने ग्रेटर नोएडा के स्टेडियम को ही चुना है. 

बता दें कि अफगानिस्तान ने ग्रेटर नोएडा इस लिए चुना है, क्योंकि वहां से दिल्ली काफी पास है. दरअसल, दिल्ली से काबुल की फ्लाइट डायरेक्ट मिलती है.  इसी वजह से अफगान क्रिकेट बोर्ड ने एकमात्र टेस्ट के लिए इस वेन्यू को चुना है. लेकिन यहां की बद से बदतर हालत को देखकर बोर्ड ने कहा है कि वो अब इस स्टेडियम को कभी नहीं चुनेंगे. 

बीसीसीआई लगा चुकी है बैन

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने साल 2017 में इस स्टेडियम पर बैन लगाया था. अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच मार्च 2017 में यहां आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेला गया था. साल 2017 में ही कॉर्पोरेट मुकाबलों में मैच फिक्सिंग के मामले में सामने आए थे. ऐसे में बीसीसीआई ने इस स्टेडियम को प्रतिबंधित कर दिया था. लेकिन इससे पहले यानी 2016 में ऐलान किया था कि ये स्टेडियम अफगानिस्तान को होम स्टेडियम होगा.


यह भी पढ़ें- प्रो कबड्डी लीग सीजन 11 के लिए शेड्यूल जारी, इन शहरों में होंगे मुकाबले; जानें पूरी डिटेल्स


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement