Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AFG vs SL: अफगानिस्तान ने वर्ल्डकप में रचा इतिहास, पाकिस्तान के बाद श्रीलंका को भी चटाई धूल

World Cup 2023 के 30वें मुकाबले में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर तीसरी जीत दर्ज की और अंक तालिका में भी छलांग लगा दी है.

AFG vs SL: अफगानिस्तान ने वर्ल्डकप में रचा इतिहास, पाकिस्तान के बाद श्रीलंका को भी चटाई धूल

afg vs sl highlights afghanistan beat sri lanka by 7 wickets to register third win in world cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 के 30वें मुकाबले में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया है. अफगान टीम की ये टेस्ट प्लेइंग नेशन के खिलाफ वर्ल्डकप में लगातार दूसरी जीत है. इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान को भी धूल चटाई थी. इस मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर के पहले ही 241 रन पर ढेर हो गई. 242 रन के लक्ष्य का अफगानिस्तान ने अजमतुल्लाह ओमरजई, कप्तान हशमतुल्ला शाहिदी और रहमत शाह की शानदार पारियों की बदौलत 46वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. इस जीत के साथ अफगानिस्तान ने अंक तालिका में भी लंबी छलांग लगा दी है और पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. 

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया को टक्कर देने वाला वर्ल्डकप में कोई नहीं, जानें स्मिथ ने क्यों दिया इतना बड़ा बयान

इससे पहले तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन किया और अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 241 रन पर ढेर कर दिया. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फारूकी ने 34 रन देकर तीन विकेट चटकाए. स्पिनर मुजीब उर रहमान ने भी दो विकेट चटकाए, जिससे श्रीलंका की टीम 49.3 ओवर में सिमट गई. श्रीलंका के लिए सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका ने सर्वाधिक 46 रन बनाए. कप्तान कुसाल मेंडिस ने 39 जबकि सदीरा समरविक्रम ने 36 रन की पारी खेली. निचले क्रम में महीश तिक्षणा ने 29 जबकि अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज ने 23 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. 

50 ओवर भी नहीं खेल पाई श्रीलंका

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे श्रीलंका के लिए निसांका अच्छी लय में दिखे. कुसाल परेरा की जगह प्लेइंग 11 में जगह बनाने वाले सलामी बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने को अफगानिस्तान के गेंदबाजों की सटीक गेंदबाजी के सामने जूझना पड़ा. फारूकी ने छठे ओवर में करूणारत्ने को LBW करके अफगानिस्तान को पहली सफलता दिलाई. निसांका और मेंडिस ने दूसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी करके पारी को संवारा. निसांका ने 13वें ओवर में तेज गेंदबाज नवीन उल हक पर शानदार चौका मारा. निसांका हालांकि जब अपने पांचवें अर्धशतक के करीब थे तब तेज गेंदबाज अजमत ओमरजई की गेंद पर विकेटकीपर रहमानुल्लाह गुरबाज को कैच दे बैठे. उन्होंने 60 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके मारे. मुजीब, अपना 100वां वनडे खेल रहे राशिद खान और मोहम्मद नबी की स्पिन तिकड़ी ने श्रीलंका के बल्लेबाजों को 250 के भीतर समेटने में देर नहीं की. 

अफगानिस्तान की लगातार दूसरी जीत

242 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में रहमानुल्लाह गुरबाज बिना खाता खोले आउट हो गए. इसके बाद श्रीलंकाई गेंदबाजों को दूसरे विकेट के लिए 16 ओवर तक का इंतजार करना पड़ा. 17वें ओवर में इब्राहिम जादरान 39 रन बनाकर आउट हुए. रहमत शाह और हशमतुल्ला शाहिदी ने मिलकर टीम को 100 के पार पहुंचाया. रहमत शाह ने अपना अर्धशतक पूरा किया और 131 के स्कोर पर पवेलियन लौटे. इसके बाद जो कुछ भी हुआ वह अफगानिस्तान के पक्ष में रहा. शाहिदी के साथ ओमरजई ने मोर्चा संभाला और दोनों ने अपना अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद भी दोनों डटे रहे और 46वें ओवर में टीम को जीत दिलाकर ही लौटे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement