Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC Final 2023: Ajinkya Rahane को मिला मेहनत का फल, टीम इंडिया में हुई वापसी, Suryakumar Yadav हुए बाहर

Ajinkya Rahane to play WTC Final: अजिंक्य रहाणे को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है.

WTC Final 2023: Ajinkya Rahane को मिला मेहनत का फल, टीम इंडिया में हुई वापसी, Suryakumar Yadav हुए बाहर

Ajinkya Rahane named in India Squad

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे को आखिरकार अपनी कड़ी मेहनत का फल मिला है. रहाणे ने पहले फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया और अब उसके बाद आईपीएल 2023 में भी उनका बल्ला रन बरसा रहा है. इसे देखते हुए चयनकर्ताओं ने अब रहाणे को टीम इंडिया में शामिल करने का फैसला किया है. रहाणे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे.

कब खेला था रहाणे ने इससे पहले टीम इंडिया के लिए टेस्ट?

रहाणे को सूर्य कुमार यादव की जगह टीम में मौका मिला है. सूर्या का बल्ला टेस्ट में फ्लॉप रहा है इसे देखते हुए रहाणे को टीम में शामिल किया गया है. रहाणे ने टीम इंडिया के लिए आखिरी बार पिछले साल जनवरी में टेस्ट मैच खेला था और तभी से उन्हें अपनी खराब फॉर्म के चलते बाहर बैठना पड़ा है.

ये भी पढ़ें: करियर के बुरे दौर से जूझ रहे पृथ्वी शॉ, साइमन डोल ने फिटनेस और फॉर्म को लेकर लगाई थी लताड़

कैसा रहा है रहाणे का टेस्ट और वनडे करियर

34 साल के रहाणे मौजूदा समय में टीम इंडिया के वरिष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 82 मैच खेले हैं. जिसमें 38.52 की औसत से उन्होंने 4,931 रन बनाए हैं और 12 शतक जड़े हैं. वहीं वनडे की बात करें तो इस फॉर्मेट में रहाणे ने 90 मैच खेले और 35 की औसत से 2,962 रन बनाए. वनडे में रहाणे के नाम तीन शतक और 24 अर्धशतक हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल के लिए ये है भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement