Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गेंद और बल्ले से वार करने वाले अजीत अगरकर का अब BCCI में चलेगा सिक्का, बने चीफ सेलेक्टर

Ajit Agarkar BCCI Chief Selector: अजित अगरकर चीफ सेलेक्टर का कार्यभार संभालने के बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी20 टीम का चयन करने के लिए चयन समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

गेंद और बल्ले से वार करने वाले अजीत अगरकर का अब BCCI में चलेगा सिक्का, बने चीफ सेलेक्टर

Ajit Agarkar new chief selector

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Ajit Agarkar New Chief Selector Team India: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) को भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) का चीफ सेलेक्टर चुन लिया गया है. अगकर का नाम इस पद के लिए सबसे आगे चल रहा था. अब वह बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता के तौर पर कार्यभार संभालने के बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी20 टीम का चयन करने के लिए चयन समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. 

बता दें कि अजीत अगरकर अशोक मल्होत्रा की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के साथ वर्चुअल इंटरव्यू में शामिल हुए और उनकी वरिष्ठ चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति महज औपचारिकता रही. क्योंकि अगरकर एक मात्र उम्मीदवार थे, जो इंटरव्यू के लिए उपस्थित थे. बीसीसीआई चीफ सेलेक्टर पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून थी.

ये भी पढ़ें- वेस्टइंडीज की नैया पार लगाने की जिम्मेदारी मिली इस दिग्गज को, कभी भारतीय बॉलर्स को किया था खूब परेशान
 
अजीत अगरकर से पहले बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर के पद पर चेतन शर्मा कार्यरत थे. शर्मा ने इसी साल के शुरुआत में एक स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो सामने आने के बाद इस पद से इस्तीफा दे दिया था. तब से शिवसुंदर दास कार्यवाहक मुख्य चयनकर्ता की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. बता दें कि अगरकर वेस्ट जोन से चीफ सेलेक्टर बनने वाले दूसरे क्रिकेटर हैं. इनसे पहले सलिल अंकोला थे.

ये भी पढ़ें- Ben Stokes का ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने उड़ाया गंदा मजाक, इंग्लैंड के कप्तान ने जवाब से कर दी बोलती बंद

ऐसा रहा अगरकर का क्रिकेट करियर
अजीत अगरकर ने 26 टेस्ट और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा 191 वनडे मैच खेले हैं. वह 1999, 2003 और 2007 वनडे विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे. वह 2007 विश्व टी20 विजेता भारतीय टीम में भी शामिल थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement