Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SMAT 2023: टूट गया युवराज सिंह का रिकॉर्ड, इस बल्लेबाज ने 11 गेंदों में ठोक दिया अर्धशतक

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान आशुतोष शर्मा ने 11 गेंदों में अर्धशतक जड़कर सबसे तेज फिफ्टी पूरी करने के मामले में युवराज सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

SMAT 2023: टूट गया युवराज सिंह का रिकॉर्ड,  इस बल्लेबाज ने 11 गेंदों में ठोक दिया अर्धशतक

Ashutosh Sharma smashed fastest t20 fifty hits 8 sixes for Railways vs Arunachal pradesh Syed Mushtaq Ali Trophy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 में मगंलवार 17 अक्टूबर को घरेलु क्रिकेट में रेलवे बनाम अरुणाचल प्रदेश मुकाबला खेला गया था. इस मैच में रेलवे ने शानदार जीत दर्ज की है. इसके साथ ही युवराज सिंह का 16 साल पुराना रिकॉर्ड भी टूटा है. रेलवे की ओर से खेल रहे आशुतोष शर्मा ने मेहज 11 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया, जिसके बाद उन्होंने एक इतिहास रच दिया है. आशुतोष भारत के लिए सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. 

यह भी पढ़ें- सुयश शर्मा ने मचाया तहलका, मध्य प्रदेश की बैटिंग लाइन अप को किया ध्वस्त

सैयद मुश्तान अली ट्रॉफी 2023 में आशुतोष ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ सबसे तेज 11 गेंदों 1 चौका और 8 छक्कों की मदद से 53 रनों की पारी खेली और सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड बना लिया. इससे पहले भारतीय स्टार युवराज सिंह ने वर्ल्ड कप 2007 में 12 गेदों अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया था. इसी के साथ अब भारत के लिए सबसे तेज फिफ्टी पूरी करने वाले आशुतोष पहले बल्लेबाज बन गए है. उन्होंने एसएमएटी 2023 में 12 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली है लेकिन उनका अर्धशतक 11 गेंदों में ही पूरा हो गया था. 

एशियन गेम्स 2023 में आई सबसे तेज फिफ्टी

एशियन गेम्स 2023 की मेजबानी चीन ने की थी. एशियाई खेलों में क्रिकेट भी शामिल था. इस दौरान भी  वर्ल्ड की सबसे तेज फिफ्टी आई थी. दरअसल, नेपाल और मंगलालिया के बीच मुकाबला खेला गया था. इस दौरान नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी ने मेहज 9 गेंदों में फिफ्टी जड़ दी थी और सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था और साथ ही युवराज सिंह के रिकॉर्ड को भी तोड़ा था. 

ऐसा रहा रेलवे बनाम अरुणाचल प्रदेश मुकाबला

रेलवे बनाम अरुणाचल प्रदेश के बीच ग्रुप सी मुकाबला खेला गया था. इस मैच में रेलवे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए थे. टीम के लिए आशुतोष ने 12 गेंदों में 53 रन और उपेंद्र ने 53 गेंदों में नाबाद 103 रनों की पारी खेली. इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी अरुणाचल सिर्फ 18.1 ओवरों में 119 रनों पर ही सिमट गई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement