Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SL vs AFG Pitch report: एशिया कप सुपर 4 में किसकी होगी एंट्री, पिच आज करेगी फैसला

Sri Lanka vs Afghanistan Pitch Report: एशिया कप 2023 का छठा मैच मंगलवार ( 5 सितंबर ) को भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से पाकिस्तान के गद्दाफी स्टेडियम में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा.

SL vs AFG Pitch report: एशिया कप सुपर 4 में किसकी होगी एंट्री, पिच आज करेगी फैसला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप  2023 का छठा मुकाबला अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच पाकिस्तान के गद्दाफी स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा. अफगानिस्तान ने अपना पिछला मुकाबला इसी मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. जहां उन्हें 89 रन के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा. दूसरी तरफ श्रीलंका ने अपने पहले मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया था. बता दें कि अगर श्रीलंका अपने दूसरे मैच में अफगानिस्तान को हरा देती है तो उसके सुपर 4 में पहुंचने का रास्ता साफ हो जाएगा और अफगानिस्तान टीम का टूर्नामेंट का सफर यहीं समाप्त हो जाएगा. चलिए जानते हैं कि गद्दाफी की पिच पर किसको मिलेगा फायदा. 

गद्दाफी मे किसको मिलेगा फायदा?

श्रीलंका और अफगानिस्तान का यह मुकाबला पाकिस्तान के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा. लाहैर में बने इस मैदान पर 27000 हजार लोग एक साथ बैठकर मैच देख सकते हैं. अभी तक इस मैदान पर 70 वनडे खेले जा चुके हैं, जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 35 मैच जीते हैं और दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीम को 33 मैचों में जीत मिली है. गद्दाफी स्टेडियम की पिच से तेज गेंदबाजों को अधिक मदद मिलती है. लेकिन उसके लिए गेंदबाज को लाइन लेंथ का चुनाव सही करना होगा. लेकिन बीच के ओवर्स में पिच से स्पिनर को भी मदद मिलती हैं.

अफगानिस्तान की टीम में राशिद खान और मुजीब उर रहमान जैसे क्वालिटी लेग स्पिनर शामिल हैं. बता दें कि अफगानिस्तान ने अपना पिछला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ इसी मैदान पर खेला था जिसमें उन्हें 89 रन से हार मिली थी. अब अगर अफगानिस्तान को सुपर 4 में जगह बनानी है तो उन्हें श्रीलंका पर बड़ी जीत हासिल करनी होगी. दूसरी ओर श्रीलंकी इस मैच को टाई कर के भी अगले दौर में पहुंच जाएगी. 

बारिश नहीं डालेगी मैच में खलल

श्रीलंका में अब तक एशिया कप के जितने भी मैच खेले गए हैं उसमें हमको बारिश देखने को मिली है. लेकिन पाकिस्तान के गद्दाफी स्टेडियम में हमको बारिश देखने को नहीं मिलेगी. हालांकि दूसरी पारी में गेंदबाजी करने वाली टीम को मैदान पर ओस की चुनौती का सामना करना पड़ेगा. टॉस जीतने वाली टीम के कप्तान पहले गेंदबाजी का निर्णय ले सकते हैं, ताकि बाद में अगर ओवर्स घटाए जाएं तो उन्हें डकवर्थ लुईस के नियम से फायदा मिल सके. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement