Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023 के लिए चुनी गई भारतीय टीम में नहीं है संजू सैमसन का नाम फिर भी खेलेंगे पहले दोनों मैच?

Team India for Asia Cup 2023: चोट से उबरकर सीधा एशिया कप की टीम में शामिल होने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल पहले दो मैचों में बाहर बैठ सकते हैं.

Asia Cup 2023 के लिए चुनी गई भारतीय टीम में नहीं है संजू सैमसन का नाम फिर भी खेलेंगे पहले दोनों मैच?

asia cup 2023 sanju samson might play first two games against pakistan and nepal kl rahul injured 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अजीत अगरकर की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम की चयन समिति ने सोमवार को एशिया कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया. केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और प्रसिद्ध कृष्णा की टीम में वापसी हुई है तो तिलक वर्मा को पहली बार वनडे टीम में जगह मिली है. एशिया कप के लिए चुनी गई 17 सदस्यीय टीम के साथ एक रिजर्व खिलाड़ी भी जाएगा. आपको बता दें कि किसी भी टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम के साथ आमतौर पर तीन रिजर्व खिलाड़ी जाते हैं लेकिन इस बार सिर्फ संजू सैमसन का रिजर्व खिलाड़ियों में नाम शामिल है. जिसके बाद फैंस के मन में कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. आपको बता दें कि केएल राहुल निगल इंजरी की वजह से पहले दो मैच में अगर फिट नहीं हुए तो संजू को प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है. इसलिए भारतीय टीम के साथ सिर्फ एक खिलाड़ी रिजर्व के रूप में श्रीलंका जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: Rashid Khan की फिरकी या Shaheen Afridi की रफ्तार, जानें पहले वनडे में कौन पड़ेगा भारी

राहुल और अय्यर की फिटनेस पर सवालिया निशान लगे थे. यह दोनों खिलाड़ी चोट से उबर कर वापसी कर रहे हैं. अय्यर ने अपना आखिरी मैच मार्च में जबकि राहुल ने मई में खेला था. चयन समिति के अध्यक्ष अजित अगरकर ने जहां अय्यर को पूरी तरह से फिट घोषित किया वहीं राहुल की फिटनेस को लेकर सवालिया निशान बना हुआ है. अगरकर ने टीम घोषित करते हुए यहां कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को राहुल के बैकअप के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. हाल में राहुल को मामूली चोट के कारण परेशानी हो गई थी. अगरकर ने कहा, "राहुल की नई परेशानी मामूली चोट है. इसलिए संजू को श्रीलंका दौरे के लिए टीम में लिया गया है. हमें उम्मीद है कि राहुल फिट हो जाएंगे. 

राहुल नहीं हुए फिट को संजू खेलेंगे शुरुआती मैच

अगरकर ने कहा, "अगर वह एशिया कप के शुरू में पूरी तरह फिट न भी होते हैं तो उनके दूसरे या तीसरे मैच तक फिट होने की संभावना है. श्रेयस अय्यर पूरी तरह से फिट हैं." चोट से उबरने के बाद आयरलैंड के खिलाफ चल रही वर्तमान सीरीज में वापसी करने वाले तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भी एशिया कप के लिए टीम में शामिल किया गया है. तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी पहली टी20 सीरीज में प्रभावशाली प्रदर्शन किया था. यह 20 साल का खिलाड़ी अभी आयरलैंड दौरे पर है. जिन खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली है उनमें लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल हैं. टीम में कलाई का एकमात्र स्पिनर कुलदीप यादव शामिल है. स्पिन विभाग में अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा भी शामिल हैं. 

हार्दिक पंड्या और शार्दुल ठाकुर टीम में शामिल दो तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं जबकि कृष्णा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी तेज गेंदबाज हैं. मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को वनडे में अभी तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करने के बावजूद टीम में लिया गया है. भारत एशिया कप में अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगा जबकि टूर्नामेंट का मेजबान पाकिस्तान चार मैचों की मेजबानी करेगा. वर्मा ने अभी तक वनडे नहीं खेले हैं और जब अगरकर से उन्हें टीम में शामिल करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "वेस्टइंडीज में हमने उनका न सिर्फ प्रदर्शन बल्कि जज्बा भी देखा. इससे हमें उन्हें टीम के साथ ले जाने का अवसर मिला. हम उन्हें कुछ अनुभव दिलाना चाहते हैं. वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और काफी प्रतिभाशाली लगते हैं."

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और संजू सैमसन (रिजर्व).

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement