Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023 Super 4 Points Table: फाइनल में भारत, अब श्रीलंका और पाकिस्तान रेस में

Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान ने ग्रुप ए से सुपर फोर में जगह बनाई है तो बांग्लादेश और श्रीलंका ने ग्रुप बी से सुपर फोर के लिए क्वालीफाई किया है.

Asia Cup 2023 Super 4 Points Table: फाइनल में भारत, अब श्रीलंका और पाकिस्तान रेस में

asia-cup-2023-super 4 points-table-india-pakistan-asia-cup-super-4-asia-cup-2023-ank-talika

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 के सुपर फोर के मुकाबले शुरू हो चुके हैं और अब श्रीलंका, भारत, पाकिस्तान बांग्लादेश की टीमें फाइनल में जगह बनाने के लिए आपस में मुकाबला करेंगी. इस बार इस वनडे फॉर्मेट में खेले जा रहे टूर्नामेंट में 6 टीमें भाग ले रही थी, जिसमें से नेपाल और अफगानिस्तान की टीमें बाहर हो चुकी हैं. 17 सितंबर को खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले में इन्हीं चार में से कोई दो टीमें क्वालीफाई करेंगी. ऐसे में सुपर 4 का सभी मुकाबला महत्वपूर्ण होने वाला है. 

सुपर 4 के पहले मुकाबले में पाक को मिली जीत

लाहौर में बुधवार को पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर सुपर 4 में अपनी पहली जीत हासिल कर ली है. अब उसे फाइनल में पहुंचने के लिए दो मैच और जीतने होंगे. पाकिस्तान के लिए हारिस रऊफ, नसीम शाह, मोहम्मद रिजवान और इमाम ने शानदार प्रदर्शन किया. सुपर फोर के दूसरे मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराया. पाकिस्तान को भारत ने हराकर पहली जीत दर्ज की. फिर भारत ने श्रीलंका को हराया और फाइनल में जगह पक्की कर ली. 

Asia Cup 2023 Super 4 Points Table
टीम मैच जीत हार ड्रा अंक
सुपर 4          
भारत (Q) 2 2 0 0 4
श्रीलंका 2 1 1 0 2
पाकिस्तान 2 1 1 0 2
बांग्लादेश (E) 2 0 2 0 0

आपको बता दें कि भारतीय टीम एशिया कप की सबसे सफल टीम है. 2018 में इससे पहले वनडे फॉर्मेट में आखिरी बार एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हुआ था, जहां फाइनल में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हराकर खिताब जीता था. भारतीय टीम 7 बार एशिया कप का खिताब जीत चुकी है. श्रीलंका ने और पाकिस्तान ने 2 बार इस टूर्नामेंट में जीत का स्वाद चखा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement