Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asian Games 2023:  एशियन गेम्स में इस दिन आमने सामने होंगी भारत और पाकिस्तान की टीमें, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Asian Games 2023, India vs Pakistan Match Details: एशियन गेम्स में भारतीय टीम को इस बार पाकिस्तान, जापान, बांग्लादेश, सिंगापुर और उज्बेकिस्तान के साथ ग्रुप A में रखा गया है.

Asian Games 2023:  एशियन गेम्स में इस दिन आमने सामने होंगी भारत और पाकिस्तान की टीमें, यहां देखें पूरा शेड्यूल

asian games 2023 hockey full fixtures india vs pakistan match schedule know match timming and date

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: क्रिकेट वर्ल्डकप में जहां भारत और पाकिस्तान की टक्कर 14 अक्टुबर को होगी तो हॉकी में भारत और पाकिस्तान की पुरुष हॉकी टीमें 30 सितंबर को आमने सामने होंगी. चीन के हांग्जो में होने वाले एशियन गेम्स में भारत और पाकिस्तान को जापान, बांग्लादेश, सिंगापुर और उज्बेकिस्तान के साथ ग्रुप ए में रखा गया है. भारत अपना पहला मैच 24 सितंबर को उज्बेकिस्तान से खेलेगा. भारतीय महिला हॉकी टीम को भी ग्रुप ए में रखा गया है जहां उसका सामना हांगकांग, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया और मलेशिया से होगा. भारतीय महिला टीम अपने अभियान की शुरुआत 27 सितंबर को सिंगापुर के खिलाफ करेगी. 

ये भी पढ़ें: वर्ल्डकप जिताने वाले युवी ने बताई रोहित की टीम की सच्चाई, पढ़ें क्यों बोले 'नहीं जीतोगे वर्ल्ड कप' 

अभी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय पुरुष टीम का नेतृत्व कर रहे हरमनप्रीत सिंह ने कहा, "हमें अपने पूल में कुछ मजबूत टीमों के साथ रखा गया है, जिसमें जापान भी शामिल है. जापान ने जकार्ता में 2018 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था. हम सभी टीमों के साथ एक जैसे रवैया अपनायेंगे और किसी भी मुकाबले को हल्के में नहीं लेंगे. हमें पहले से ही एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में इनमें से कुछ देशों के साथ प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिल रहा है और हम भविष्य में इस अनुभव का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे."

उन्होंने कहा, "हमारे कोच ने हमें अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ हमेशा तैयार रहना सिखाया है. हम हांग्जो एशियन गेम्स के लिए अपनी सभी प्रतिद्वंद्वी टीमों का आकलन करेंगे. हम उनकी ताकत और कमजोरियों के बारे में जानने के लिए वीडियो फुटेज का सहरा लेंगे और उसी के मुताबिक अपनी योजना बनायेंगे." पुरुष वर्ग के ग्रुप बी में दक्षिण कोरिया, मलेशिया, चीन, ओमान, थाईलैंड और इंडोनेशिया जबकि महिला वर्ग के ग्रुप बी में जापान, चीन, थाईलैंड, कजाकिस्तान और इंडोनेशिया शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: हरमनप्रीत की कप्तानी में टीम इंडिया का दमदार फॉर्म जारी, देखें लेटेस्ट अंक तालिका

भारतीय पुरुष टीम उज्बेकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने के बाद 26 सितंबर को सिंगापुर और 28 सितंबर को जापान से भिड़ेगी. पाकिस्तान से उसका मुकाबला 30 सितंबर को होगा जबकि लीग चरण में उसका आखिरी मैच दो अक्टूबर को बांग्लादेश से होगा. जकार्ता में 2018 एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने के बाद भारतीय महिला टीम स्वर्ण पदक जीतने की कोशिश करेगी. भारतीय महिला टीम की कप्तान सविता ने कहा, "हमें अपने पूल में कुछ मजबूत टीमों के साथ रखा गया है. हमें प्रतियोगिता में अच्छा परिणाम हासिल करने का विश्वास है." 

उन्होंने कहा, "हांग्जो एशियन गेम्स एक महत्वपूर्ण आयोजन है. इसका महत्व इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि इससे ओलंपिक क्वालीफिकेशन सुनिश्चित होगा. सभी खिलाड़ी खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लक्ष्य से एकजुट होंगे. हम अगर ऐसा करने में सफल रहे तो उम्मीद है कि हमारा अभियान पोडियम पर खत्म होगा, चाहे हम प्रतियोगिता में किसी भी टीम का सामना करें." पुरुष वर्ग का फाइनल छह अक्टूबर को जबकि महिला वर्ग का फाइनल इसके एक दिन बाद खेला जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement