Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs PAK: दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को किया चित, सीरीज में बनाई 2-0 से अजेय बढ़त, ऐसा रहा मुकाबला

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान टीम के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 79 रनों से अपने नाम कर लिया है और सीरीज में 2-0 अजेय बढ़त भी बना ली है.

Latest News
AUS vs PAK: दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को किया चित, सीरीज में बनाई 2-0 से अजेय बढ़त, ऐसा रहा मुकाबला

AUS vs PAK 2nd Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया था, जिसे कंगारूओ ने 79 रनों से अपने नाम कर लिया है. इसके अलावा सीरीज में 2-0 अजेय बढ़त भी बना ली है. कंगारूओ ने 317 रनों का लक्ष्य पाकिस्तान टीम के सामने रखा था, लेकिन पाक टीम केवल 237 ही बना सकी और ऑलआउट हो गई. इस मैच के साथ मेजबान टीम ने घरेलु सीरीज को अपने नाम कर लिया है, जबकि इसकी आखिरी यानी तीसरा मुकाबला खेला जाना बाकी है. हालांकि रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के चारों खाने चित कर दिए हैं. 

यह भी पढ़ें- दूसरे टेस्ट से पहले मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिला मौका

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया था. जहां पाक टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. ऑस्ट्रेलिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 96.5 ओवरों में 318 रन ही बना सकी. टीम के लिए पहली पारी में मार्नस लाबुशेन ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी. जबकि पाकिस्तान के लिए आमिर जमाल ने 3 विकेट झटके थे. वहीं पाकिस्तान की बल्लेबाजी की बात करें तो, टीम पहली पारी में 264 रनों पर सिमट गई थी. टीम के लिए असद शफीक और शान मसूद ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. पैट कमिंस ने 5 और नाथन लियोन ने 4 विकेट अपने नाम किए थे. ऐसे में मेजबान टीम को 54 रनों की बढ़त मिल गई थी. 

ऐसी रही दोनों टीमों की दूसरी पारी

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी में 84.1 ओवरों में 262 रन बनाए और ऑलआउट हो गई. टीम के पास पहले से ही 54 रन बचे हुए थे, जो कुल 316 रन हो गए. दूसरी पारी में मिचेल मार्श 96 रनों पर आउट हो गए और अपने शतक से चूक गए. इसके अलावा स्मिथ और एलेक्स कैरी ने अर्धशतकीय पारी खेली थी. वहीं शाहीन और मीर हमजा ने 4-4 विकेट झटके थे. पाकिस्तान की दूसरी पारी की बात करें तो, पाकिस्तान 317 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 237 रनों पर ही सिमट गई. टीम को 79 रनों से मुकाबला गवाना पड़ा. इसके अलावा टीम ने सीरीज को भी गवा दिया है. टीम के लिए मसूद और सलमान ने अर्धशतकीय पारी खेली थी. जबिक स्टार्क इस पारी में 4 विकेट लेने में कामयाब रहे. 

कब खेला जाएगा तीसरा मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबले मेजबान टीम ने अपने नाम कर लिया है. ऐसे में पाकिस्तान को दोनों मैचों में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है. वहीं दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी यानी तीसरा मुकाबला 3 जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा, जो भारतीय समयानुसार सुबह 5 से शुरू होगा. इस मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा, जबकि लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement