Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान का किया सफाया, डेविड वॉर्नर के फेयरवेल टेस्ट सीरीज को बनाया यादगार

David Warner Farewell Test: सिडनी में खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया. 3-0 से जीती सीरीज. डेविड वॉर्नर ने अपने अंतिम टेस्ट पारी में बनाए 57 रन.

Latest News
AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान का किया सफाया, डेविड वॉर्नर के फे��यरवेल टेस्ट सीरीज को बनाया यादगार

वॉर्नर और लाबुशेन ने अर्धशतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य तक पहुंचाया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान का सूपड़ा साफ कर दिया है. सिडनी में खेले गए तीन मैचों टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में कंगारूओं ने पाक टीम को 8 विकेट से हराकर क्लीन स्वीप किया. डेविड वॉर्नर ने करियर की आखिरी टेस्ट पारी में अर्धशतक जड़ा. ऑस्ट्रेलियाई टीम जब लक्ष्य से सिर्फ 11 रन दूर थी तब वॉर्नर ऑफ स्पिनर साजिद खान की गेंद पर LBW आउट हो गए. इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 313 रन बनाए थे. जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 299 रन बना पाया था.

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बुरी तरह फ्लॉप हुए बाबर आजम, 6 पारियों में बनाए सिर्फ 126 रन

दूसरी पारी में लड़खड़ाया पाकिस्तान

पहली पारी के आधार पर 14 रन की बढ़त मिलने के बाद पाकिस्तान की टीम दूसरी भारी में बिखर गई. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक शान मसूद एंड कंपनी ने 68 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे. मैच के चौथे दिन की सुबह पाकिस्तान की टीम 48 रन जोड़कर ऑल आउट हो गई. जिससे मेजबानों को जीत के लिए सिर्फ 130 रनों का लक्ष्य मिला. ऑस्ट्रेलिया ने इसे 25.5 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. वॉर्नर के अलावा मार्नस लाबुशेन ने भी अर्धशतक जड़ा.

फेयरवेल टेस्ट में वॉर्नर का अर्धशतक

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने बिना कोई रन बनाए ही उस्मान ख्वाजा को खो दिया था. उन्हें साजिद खान ने पहले ही ओवर में LBW आउट कर दिया. हालांकि वॉर्नर और लाबुशेन ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया. वॉर्नर ने अपनी आखिरी टेस्ट पारी में 75 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 57 रनों की पारी खेली. इस दिग्गज सलामी बल्लेबाज ने पहली पारी में 34 रन बनाए थे. इस तरह उन्होंने अपने बेमिसाल करियर का सुखद अंत किया.

हार के बावजूद पाकिस्तानी खिलाड़ी बना प्लेयर ऑफ द मैच

इस मुकाबले में भले ही पाकिस्तान को शिकस्त का सामना करना पड़ा, लेकिन आमेर जमाल को उनके ऑलराउंड खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. जमाल ने पाकिस्तान की पहली पारी में 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 97 गेंदों में 82 रनों की यादगार पारी खेली थी. जिसमें 9 चौके और 4 छक्के शामिल थे. उनके इस धाकड़ प्रदर्शन की बदौलत ही पाकिस्तान पहली पारी में 300 के पार पहुंच पाया था. इसके बाद गेंदबाजी में उन्होंने सनसनी मचाते हुए ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 6 उंखाड़ दिए थे. पैट कमिंस को सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement