Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs SA: अफ्रीकी गेंदबाजों के तूफान में उड़ी ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका ने 134 रन से रौंदा

Australia vs South Africa Live Score: साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 311 बनाए. 312 रन के जवाब में कंगारू टीम 177 पर ढेर हो गई.

AUS vs SA: अफ्रीकी गेंदबाजों के तूफान में उड़ी ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका ने 134 रन से रौंदा

aus vs sa highlights kagiso rabada destroyed australia in world cup 2023 mitchell starc labuschagne 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका ने लखनऊ में ऑस्ट्रेलिया को एकतरफा मुकाबले में हराकर लगातार दूसरी जीत हासिल की है. दूसरी ओर 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में 312 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम 177 रन पर ही ढेर हो गई. इस वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया टीम अभी तक 200 के आंकड़े को भी नहीं छू पाई है. 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ Shubman Gill की प्लेइंग 11 में होगी एंट्री तो इस खिलाड़ी को जाना पड़ेगा बाहर

मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर ने पारी की शुरुआत की लेकिन छठे ओवर में मार्श को मार्को यानसन ने पवेलियन भेज दिया. अगले ओवर में डेविड वॉर्नर भी आउट हो गए. देखते ही देखते ऑस्ट्रेलिया ने 50 के स्कोर तक तीन विकेट गंवा दिए. विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा और टीम ने 70 के स्कोर तक 6 विकेट गंवा दिए. इसके बाद मिचेल स्टार्क और मार्नस लाबुशेन ने पारी संभाली और टीम को 100 के पार पहुंचाया. स्टार्क के आउट होने के बाद एक बार फिर साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने कहर बरपाया और पूरी टीम को 177 पर ढेर कर दिया. कगिसो रबाडा ने 3 विकेट हासिल किए तो मार्को यानसन, केशव महाराज और तबरेज शम्सी ने 2-2 विकेट हासिल किए. 

प्रोटियाज टीम को मिली अच्छी शुरुआत

इससे पहले क्विंटन डिकॉक के लगातार दूसरे शतक और फॉर्म में चल रहे ऐडन मार्कराम के अर्धशतक से दक्षिण अफ्रीका ने  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात विकेट पर 311 रन बनाए. विश्व कप के बाद वनडे फॉर्मेट को अलविदा कहने जा रहे 30 साल के डिकॉक ने 106 गेंद में आठ चौकों और पाच छक्कों से 109 रन की पारी खेली. मार्करम ने 44 गेंद में 56 रन बनाए जिससे दक्षिण अफ्रीका ने लखनऊ में वनडे का सबसे बड़ा स्कोर बनाया. डिकॉक ने इकाना की नई पिच पर खुलकर बल्लेबाजी की और ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण के खिलाफ आसानी से रन बटोरे. ऑस्ट्रेलिया को खराब फील्डिंग का खामियाजा भी भुगतना पड़ा और उसने कई कैच टपकाए. 

ऑफ स्पिनर ग्लेन मैक्सवेल सबसे सफल गेंदबाज रहे जबकि अन्य गेंदबाजों को पारी के अंतिम ओवरों में विकेट मिले. मिचेल स्टार्क ने 50वें ओवर में दो विकेट चटकाए. आईपीएल में लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए खेलने वाले डिकॉक ने सतर्क शुरुआत के बाद तेवर दिखाए. उन्होंने स्टार्क की गति का इस्तेमाल करते हुए पांचवें ओवर में डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग के ऊपर से फ्लिक करके पारी का पहला छक्का जड़ा. उन्होंने कप्तान तेंबा बावुमा के साथ पहले विकेट के लिए 108 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को शुरुआती सफलता से दूर रखा. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने विकेट हासिल करने के लिए गेंदबाजी में लगातार बदलाव किया लेकिन सफलता नहीं मिली. 

ये भी पढ़ें: धीमी पिच पर बांग्लादेश को मिलेगी जीत या कीवी लगाएंगे हैट्रिक? जानें चेपॉक की पिच किसका देगी साथ

बावुमा को एडम जंपा और सीन एबोट ने जीवनदान दिया. वह हालांकि मैक्सवेल की गेंद को स्वीप करने की कोशिश में डेविड वार्नर को कैच दे देकर पवेलियन लौटे. डिकॉक ने कमिंस की गेंद के डीप मिडविकेट के ऊपर से छह रन के लिए भेजकर 90 गेंद में शतक पूरा किया. उन्होंने इससे पहले जोश हेजलवुड पर फाइन लेग के ऊपर से लगातार दो छक्के भी मारे. वह हालांकि हैरान भरे तरीके से आउट होकर पवेलियन लौटे. मैक्सवेल की गेंद ने उनके बल्ले के पिछले हिस्से से लगने के बाद छाती से टकराकर विकेट गिरा दिए. मार्कराम को भी कमिंस ने अपनी ही गेंद पर एक रन के निजी स्कोर पर जीवनदान दिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement