Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्डकप में पहली जीत, श्रीलंका ने गंवाया लगातार तीसरा मुकाबला

CWC 2023, Australia vs Sri Lanka: 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्डकप 2023 की पहली जीत हासिल कर ली है. उन्होंने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया.

AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्डकप में पहली जीत, श्रीलंका ने गंवाया लगातार तीसरा मुकाबला

aus vs sl live score and latest updates mitchell starc kusal mendis australia vs sri lanka live cricket score

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 के 14वें मुकाबले में 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने भारत में खेले जा रहे वनडे वर्ल्डकप 2023 में पहली जीत हासिल की. इससे पहले उन्हें साउथ अफ्रीका और भारत से हार का सामना करना पड़ा था. ये मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया. श्रीलंका की टीम की यह लगातार तीसरी हार है. इससे पहले श्रीलंका को पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका से हार मिली थी. 

CWC 2023: AUS vs SL Cricket Score

ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की पहली जीत

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर वनडे वर्ल्डकप की पहली जीत हासिल कर ली है. उन्होंने 210 रन के लक्ष्य को 5 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. 

जोश इंग्लिस का अर्धशतक पूरा

जोश इंग्लिस और ग्लैन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के करीब पहुंचा दिया है. इंग्लिस 57 रन बनाकर नाबाद हैं तो मैक्सवेल 15 गेंदों में 28 रन ठोक चुके हैं. 33वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 190 रन बना लिए हैं और उनके 4 बल्लेबाज पवेलियन लौटे हैं. 

ऑस्ट्रेलिया को लगा तीसरा झटका

शानदार बल्लेबाजी कर रहे मिचेल मार्श रन आउट हो गए हैं. कुसल मेडिंस ने उन्हें पवेलियन की राह दिखाई. 15 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 90 रन बना लिए हैं. जोश इंगलिस और मार्नस लाबुशेन क्रीज पर बने हुए हैं. 

ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार शुरुआत पर फिरा पानी

डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श की धमाकेदार शुरुआत पर दिलशान मधुशंका ने पानी फेर दिया है. उन्होंने एक ही ओवर में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को आउट कर दिया. ऑस्ट्रेलिया ने 7 ओवर में 41 रन बना लिए हैं और मिचेल मार्श अभी भी क्रीज पर है. 

ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार शुरुआत

210 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनर्स ने टीम को धमाकेदार शुरुआत दी है. लहीरु कुमारा के पहले ही ओवर में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर्स ने 15 रन बटोर लिए. 

ऑस्ट्रेलिया के सामने 210 रन का लक्ष्य

श्रीलंका की टीम लखनऊ में 209 रन पर ऑलआउट हो गई है. दोनों ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी की लेकिन उसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 209 पर ऑलआउट हो गई. पथुम निसांका ने 61 और कुसल परेरा ने 78 रन की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जंपा ने 4 विकेट चटकाए तो मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस को 2-2 सफलता मिली. 

200 के पार श्रीलंका

श्रीलंका का पहला विकेट 125 पर गिरा था और 200 तक पहुंचते पहुंचते टीम ने 8 विकेट गंवा दिए. टीम ने 205 रन बना लिए हैं और उनके 9 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए हैं. एडम जंपा ने 4 विकेट हासिल किए हैं. इस समय चरिथ असालंका 23 रन बनाकर नाबाद हैं तो दिलशान मधुशंका को अभी खाता खोलना है. 

श्रीलंका की आधी टीम आउट

मिचेल स्टार्क ने धनंजय डीसिल्वा को बोल्ड मारकर श्रीलंका की आधी टीम को पवेलियन की राह दिखा दी है. अच्छी शुरुआत के बाद श्रीलंकी की टीम एक बार फिर से मुश्किल में फंस गई है. 33 ओवर के बाद श्रीलंका ने 5 विकेट गंवाकर 180 रन बना लिए हैं. 

ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबले में की वापसी

श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने वापसी कर ली है. टीम ने निसांका, परेरा, मेंडिस और सदीरा को पवेलियन भेज दिया है. कमिंस और जम्पा ने दो-दो विकेट झटके हैं. श्रीलंका का स्कोर 30 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 166 रन. 

ऑस्ट्रेलिया के मिली पहली सफलता

ऑस्ट्रेलिया को पथुम निसांका के रूप में पहली सफलता मिल गई है. कप्तान पैट कमिंस ने निसांका को पवेलियन भेज दिया और मजबूत साझेदारी को भी तोड़ दिया है. कुसल मेंडिस बल्लेबाज करने मैदान पर उतरे. टीम का स्कोर- 23 ओवर के बाद 137 रनों पर एक है.

श्रीलंका के ओपनर्स की अच्छी शुरुआत

श्रीलंका के दोनों ओपनर्स ने अपना अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. टीम ने 20 ओवर में 114 रन बना लिए हैं और कोई विकेट नहीं गिरा है. पथुम निसांका 50 और कुसल परेरा 54 रन बनाकर नाबाद हैं. दोनों ने मिलकर अभी तक 14 चौके लगाए हैं. 

कंगारुओं ने टपकाए कई कैच

13 ओवर में श्रीलंका ने 74 रन बना लिए हैं और उनका एक भी विकेट नहीं गिरा है. हालांकि इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने कई कैच छोड़े हैं. पथुम निसांका 39 और कुसल परेरा 34 रन बनाकर नाबाद हैं. 

निसांका और परेरा ने दी अच्छी शुरुआत

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ विकेट हासिल करने में असफल रहे हैं. श्रीलंका ने 6 ओवर में 34 रन बना लिए हैं और कोई विकेट नहीं गंवाया है. 

AUS vs SL के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11

मिचेल मार्श, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), एडम जम्पा और जोश हेजलवुड. 

AUS vs SL के लिए श्रीलंका की प्लेइंग 11

पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, चमिका करुणारत्ने, दुनिथ वेलालागे, महीश तीक्षाना, लाहिरू कुमारा और दिलशान मदुशंका. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement