Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs SL: आज हारी ऑस्ट्रेलिया तो वर्ल्डकप 2023 से हो जाएगी बाहर? जानें क्या कहते हैं समीकरण

ICC ODI Cricket World Cup 2023 के शुरुआती दो मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है.

AUS vs SL: आज हारी ऑस्ट्रेलिया तो वर्ल्डकप 2023 से हो जाएगी बाहर? जानें क्या कहते हैं समीकरण

aus vs sl world cup 2023 australia semifinal scenario in cwc 2023 after australia vs sri lanka match result

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 14वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. हालांकि यह मैच ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहद जरूरी है. अगर टीम लंका के खिलाफ भी हार जाती है तो वो वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो सकती है. क्योंकि टीम ने अपने शुरुआती दोनों मैचों में हार का सामना किया है, जिसके बाद अंक तालिका में आखिरी स्थान पर है. 

ये भी पढ़ें: कब शुरू होगा प्रो कबड्डी 2023, कहां और कैसे देख सकते हैं लाइव, यहां जानें सभी डिटेल्स    

ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका का वर्ल्ड कप 2023 मुकाबला धर्मशाला में 16 अक्टूबर यानी आज खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत वर्ल्ड कप में बने रहने के लिए बेहद जरूरी है. अगर टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ता है, तो टीम वर्ल्ड कप 2023 के अपने शुरुआती तीनों मैच हार जाएगी, जिससे टीम को वापसी करने में काफी दिक्कत होगी और इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया की वापसी बहुत मुश्किल हो जाएगी. 

आज हारी तो वर्ल्ड कप 2023 से होगी बाहर

ऑस्ट्रेलियाई टीम आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का अपना तीसरा मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ खेल रही है. इससे पहले टीम ने अपने शुरुआती दोनों मुकाबले भारत और न्यूजीलैंड से हार कर आ रही है. हालांकि अगर टीम आज भी श्रीलंका से हार जाती है, तो वो वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती है. क्योंकि वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए कम से कम एक टीम को 6 मुकाबले जीतने होंगे. लेकिन अगर टीम को आज हार का सामना करना पड़ता है तो उसे अपने बचे हुए सभी मुकाबले जीतने होगी, जो काफी मुश्किल काम है. इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मैच काफी अहम है. 

इन टीमों के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को खेलना है 

ऑस्ट्रेलिया टीम को वर्ल्ड कप 2023 में अब 6 मुकाबले और खेलने है, जिसमें टीम को पाकिस्तान से 20 अक्टूबर को भिड़ना है. उसके बाद टीम को नीदरलैंड्स से 25 अक्टूबर, न्यूजीलैंड से 28 अक्टूबर, इंग्लैंड से 4 नवंबर, अफगानिस्तान से 7 नवंबर और बांग्लादेश से 11 नवंबर को मुकाबले खेलने हैं. टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की काफी मुश्किल दिख रही है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के कई बड़ी टीमों से मैच खेलने है.

अब तक कैसा रहा है ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया को पहले मुकाबले में ही भारतीय टीम से हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में कंगारू टीम 200 के आंकड़े को भी नहीं छू सकी. टीम की न तो बल्लेबाजी चली और न ही बल्लेबाज कमाल कर पाए. दूसरे मैच में भी टीम ने खराब प्रदर्शन किया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया फिर से 200 के आंकड़े को छूने में नाकाम रही. गेंदबाज भी कुछ खास नहीं कर सके और टीम को एकतरफा मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement