Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs WI: सवा दो दिन में ढेर हुआ वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से धोया

AUS vs WI 1st Test: एडिलेड में खेले गए दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को रौंद दिया है.

Latest News
AUS vs WI: सवा दो दिन में ढेर हुआ वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से धोया

जॉश हेजलवुड ने मैच में 9 विकेट लिए

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से रौंद दिया है (AUS vs WI 1st Test). एडिलेड में खेले गए दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम कंगारूओं के सामने सवा दो दिन ही टिक पाई. उन्होंने पहली पारी में 188 रन बनाए थे. वहीं उनकी दूसरी पारी 120 पर ही लुढ़क गई. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 283 रन बनाकर 95 रनों की बढ़त हासिल की थी. इस तरह मेजबान टीम के सामने 26 रन का लक्ष्य था. जिसे बिना कोई विकेट गंवाए ही उन्होंने हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज क्रिकेट में भूचाल! एक साथ 4 दिग्गज खिलाड़ियों ने लिया संन्यास 

हालांकि जीत के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई खेमे में उस्मान ख्वाजा की चोट ने चिंता बढ़ा दी है. डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज शमार जोसेफ की बाउंसर ख्वाजा के जबड़े के आसपास हेलमेट पर जा लगी. जिससे उनके मुंह से खून निकलने लगा. कुछ देर बाद ख्वाजा वापस लौट गए और विनिंग रन बनाने के लिए मार्नस लाबुशेन को आना पड़ा.

वेस्टइंडीज ने तीसरे दिन जोड़े 47 रन

इससे पहले वेस्टइंडीज ने मैच के तीसरे दिन कल के अपने स्कोर 73/6 से पारी आगे बढ़ाई. विकेटकीपर जोशुआ डिसिल्वा अपने स्कोर (17) में सिर्फ एक रन ही जोड़ पाए और मिचेल स्टार्क का शिकार बने. पहली पारी में चार विकेट चटकाने वाले जॉश हेजलवुड ने गुडाकेश मोती को बोल्ड कर अपना पांच विकेट हॉल पूरा किया. 94 के स्कोर पर कैरेबियाई टीम ने 9 विकेट गंवा दिए थे. पहली पारी में कमाल करने वाली केमार रोच और शमार जोसेफ की जोड़ी ने एक बार फिर आखिरी विकेट के लिए 26 रन की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया की जीत के इंतजार को बढ़ा दिया. नेथन लॉयन ने शमार जोसेफ को आउट कर 120 रन पर वेस्टइंडीज की पारी खत्म की. ऑस्ट्रेलिया ने लंच से पहले ही लक्ष्य को हासिल कर लिया.

ट्रेविस हेड बने प्लेयर ऑफ द मैच

ट्रेविस हेड को पहली पारी में विषम परिस्थितियों में खेली गई ताबड़तोड़ पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. उन्होंने 134 गेंदों में 119 रन बनाए थे. जिसमें 12 चौके और 3 छक्के शामिल थे. हेड की इस पारी के बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया ने 95 रनों की बढ़त हासिल की थी.

शमार जोसेफ डेब्यू पर चमके

एडिलेड टेस्ट में वेस्टइंडीज की ओर से तीन खिलाड़ियों ने अपना डेब्यू किया. कावेम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स और शमार जोसेफ अपने जीवन का पहला टेस्ट खेलने उतरे. इनमें से शमार जोसेफ ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं. पहली पारी में उन्होंने 11वें नंबर पर खेलते हुए 36 रन बनाए थे और वेस्टइंडीज को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था. इसके बाद जब बारी गेंदबाजी की आई, तो उन्होंने पहली ही गेंद पर स्टीव स्मिथ का विकेट झटक लिया था. उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में पांच विकेट हॉल भी पूरा किया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement