Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs WI 2nd Test: ब्रिसबेन में पिछड़ने के बावजूद पैट कमिंस ने पारी कर दी घोषित, जानें कप्तान की नई चाल

Australia vs West Indies 2nd Test 2024: ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 289 रन पर ही घोषित कर दी.

Latest News
AUS vs WI 2nd Test: ब्रिसबेन में पिछड़ने के बावजूद पैट कमिंस ने पारी क��र दी घोषित, जानें कप्तान की नई चाल

Pat Cummins 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिसबेन के गाबा में खेले जा रहे ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (Australia vs West Indies) के बीच दूसरे टेस्ट (AUS vs WI 2nd Test) के दूसरे दिन जब पैट कमिंस (Pat Cummins) ने टीम की पहली पारी को 289 रन पर घोषित किया तो फैंस हैरान रह गए. वेस्टइंडीज ने इस मैच की पहली पारी में 311 रन बनाए थे और जब ऑस्ट्रेलिया ने अपना 9वां विकेट गंवाया तो वे वेस्टइंडीज की पहली पारी के स्कोर से 22 रन पीछे थे. हालांकि पैट कमिंस ने 10वें नंबर के बल्लेबाज क आने नहीं दिया और खुद 64 रन की नाबाद पारी खेल कर पवेलियन लौट गए. जिसके बाद क्रिकेट फैंस के मन में कई तरह के सवाल उमड़ रहे हैं कि आखिर पैट कमिंस ने ऐसा किया क्यों?

ये भी पढ़ें: हैदराबाद टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत की स्थिति मजबूत

पारी को घोषित करने के बाद जब पैट कमिंस ने ब्रॉडकास्टर से बात की तब उन्होंने इसकी वजह बताई. आपको बता दें कि पैट कमिंस इस समय बेहतरीन कप्तानों में से एक हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब दिलाया और पिछले साल वनडे वर्ल्डकप की ट्ऱॉफी भी दिलाई. वह गेंद के कमाल करने के अलावा बल्ले के साथ भी उपयोगी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. इस मैच में भी वह पहली पारी में 64 रन बनाकर नाबाद थे और चाहते तो अपना शतक पूरा करने के लिए 10वें विकेट के साथ साझेदारी करने की कोशिश कर सकते थे लेकिन उन्होंने टीम की जीत के बारे में पहले सोचा और जब ऑस्ट्रेलिया 22 रन से पिछड़ रही थी तो पारी घोषित कर दी. 

कमिंस ने बताई क्यों पिछड़ने के बावजूद की पारी घोषित

पैट कमिंस से जब पिछड़ने के बाद पारी घोषित करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "रविवार और सोमवार को ब्रिसबेन में वर्षा की संभावना है. उसको ध्यान में रखते हुए, यहां पारी घोषित करना एक अच्छा फैसला है." आपको बता दें कि जब ऑस्ट्रेलिया की पारी घोषित हुई तो दिन के खेल में 7-8 ओवर का खेल बचा था. कप्तान पैट कमिंस चाह रहे होंगे कि दिन का खेल खत्म होने तक वे वेस्टइंडीज के दो या तीन विकेट निकाल लें. हालांकि दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में 13 रन बनाकर अपना एक विकेट गंवा दिया ह. तेजनरायण चंद्रपॉल के आउट होने के बाद ही दिन के खेल के समाप्ति की घोषणा कर दी गई. 

54 पर ऑस्ट्रेलिया के गिर गए 5 विकेट

वेस्टइंडीज ने इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 64 के स्कोर पर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए. इसके बाद केवेम हॉज और जोशुआ डा सिल्वा ने पारी संभाली और वेस्टइडीज को 200 के पार पहुंचाया. दोनों ने 70 प्लस की पारी खेली. इसके बाद केविन सिंक्लेयर के अर्धशतक और अल्जारी जोसेफ के 22 गेंदों में ताबड़तोड़ 32 रन की बदौलत वेस्टइंडीज ने 311 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही और 54 के स्कोर पर 5 बल्लेबाज आउट हो गए. उस्मान ख्वाजा, ऐलेक्स कैरी और कप्तान पैट कमिंस ने अर्धशतकीय पारी खेली. 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके और टीम ने 289 पर 9 विकेट गंवा दिए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement